Monday, April 29, 2024
उत्तराखंड

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा धनसिंह रावत हो सकते हैं नए सीएम

देहरादून
पिछले चार दिनों से उत्तराखंड की सियासत में चल रही हलचल मंगलवार को अंजाम तक पहुंचती नजर आ रही है। केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलवार सुबह देहरादून पहुंचे। वे करीब चार बजे राजभवन पहुंचे, जिसके बाद साढ़े चार बजे मीडिया से रूबरू होंगे। अब यह तय समझा जा रहा है मुख्यमंत्री राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। वहीं, बुधवार को देहरादून में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें नए नेता के नाम पर मुहर लग सकती है। पहली बार विधायक बने धनसिंह रावत प्रदेश के नए सीएम हो सकते है।
उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार सुबह केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में शाम को उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के आवास पर जाकर उनसे भी भेंट की।
मुख्यमंत्री मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे दिल्ली से देहरादून पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर समर्थकों ने उनका स्वागत किया। हालांकि एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली से से लौटे विधायक मुन्ना सिंह चैहान के अलावा कोई विधायक या मंत्री नहीं पहुंचा। मुख्यमंत्री दोपहर लगभग 12 बजे देहरादून में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, जहां धीरे-धीरे उनके समर्थक जुटने लगे। मुख्यमंत्री आवास पर उनके समर्थकों ने काफी देर तक नारेबाजी भी की।
मुख्यमंत्री के देहरादून पहुंचते ही सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई कि वह आज ही इस्तीफा दे देंगे। बाद में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री मंगलवार शाम चार बजे राज्यपाल से मुलाकात के लिए राजभवन जाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष भगत भी उनके साथ चार बजे राजभवन पहूंचे और अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
बुधवार सुबह 11 बजे देहरादून में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुला ली गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि केंद्रीय पर्यवेक्षक भी इसमें शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि बुधवार को होने वाली इस बैठक में विधानमंडल दल के नए नेता का चुनाव किया जाएगा। धनसिंह रावत का नाम सबसे आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *