Tuesday, May 7, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को हैरत में डाला

लखनऊ …

आईआरसीटीसी एप और वेबसाइट पर ट्रेन टिकट बुक करने वालों को हैरत हुई। जब उन्होंने देखा कि लक्जरी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से दिल्ली फ्री में लेकर जाएगी. यानि, ट्रैवल फेयर, रिजर्वेशन चार्ज और पैंट्री चार्ज सब जीरो. इतना शानदार ऑफर देख लोगों ने स्पीड में पैसेंजर डिटेल भर बुकिंग करनी शुरू कर दी, लेकिन जब पेमेंट मोड पर गए तो सारा उत्साह धरा का धरा रह गया।
दरअसल, जब लोग 14 फरवरी को लखनऊ से दिल्ली के लिए टिकट बुक कराने के आखिरी स्टेज पर पहुंचे, तो जीरो पेमेंट अचानक 1160 रुपये में तब्दील हो गई। कभी एसी चेयर कार का फेयर 4060 रुपये दिखता, तो कभी एक्जेक्यूटिव क्लास का फेयर मात्र 2680 रुपये. वहीं, दोबारा आईआरसीटीसी की वेबसाइट या ऐप खोल कर देखा गया तो चेयर कार का किराया शून्य हो गया, जबकि एक्जेक्यूटिव क्लास का फेयर 2000 के करीब बना रहा। जब टेक्निकल टीम को इसकी खबर लगी, तो हड़कंप मच गया. आईआरसीटीसी ने तत्काल रेलवे की सूचना केन्द्र को सूचना दी, जिसके बाद इस त्रुटि को सही किया जा सका।
जानकारी के लिए बता दें, तेजल एक्सप्रेस में लखनऊ से दिल्ली का एसी कार का किराया 1,125 रुपये है और एक्जेक्यूटिव कार का किराया 2310 रूपये। वहीं, दिल्ली से लखनऊ के सफर में एसी चेयर कार का किराया 1, 280 रुपये और एक्जेक्यूटिव कार का किराया 2450 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *