Sunday, May 19, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्लीसमाचार

 महाराष्ट्र सरकार किसानों को लेकर सचिन, लता, अक्षय के ट्वीट्स की करा सकती है जांच

नई दिल्‍ली ……

भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर हाल ही में उठी अंतरराष्‍ट्रीय आवाजों के बाद भारतीय सेलिब्रिटीज ने भी इन ट्वीट का जवाब दिया था। महाराष्‍ट्र की सरकार इन सभी भारतीय सेलिब्रिटीज के ट्वीट को लेकर जांच करा सकती है। ऐसे संकेत सोमवार को महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिए हैं।

उन्‍होंने इस जांच को लेकर अभी तक कोई आदेश नहीं दिया है। उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने वालों में भारत रत्न लता मंगेशकर, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और कंगना रनौत जैसे कई सेलिब्रिटीज शामिल हैं। किसान आंदोलन को लेकर किए गए ट्वीट के मामले में कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख से हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा गृह मंत्री ने कहा है कि यह गंभीर मामला है। इन सेलिब्रेटिज के ट्वीट्स समान कैसे हो सकते हैं।

इन सेलिब्रिटीज पर ट्वीट करने के लिए कोई दबाव तो नहीं डाला गया है। इसकी जांच होनी चाहिए। सावंत ने साथ ही बताया कि देशमुख ने इंटेलिजेंस को यह जिम्मेदारी दी है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने इस मामले में पुलिस से जांच कराने की मांग की थी कि कहीं ये सेलिब्रिटीज ट्वीट करके सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार का पक्ष रखने के लिए भाजपा के दबाव में तो नहीं किए गए।

कांग्रेस के राज्‍य महासचिव और प्रवक्‍ता सचिन सावंत ने इस मांग को लेकर महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात भी की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सावंत ने कहा था सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और साइना नेहवाल जैसे सेलिब्रिटीज की ओर से इस मामले में किए गए ट्वीट का पैटर्न बिलकुल एक जैसा है। साइना नेहवाल और अक्षय कुमार के ट्वीट का कंटेंट एक है, जबकि सुनील शेट्टी ने ट्वीट में भाजपा नेता को टैग किया था। यह दर्शाता है कि सेलिब्रिटीज और सत्‍ताधारी पार्टी के नेताओं के बीच संपर्क था। इस बात की जांच होनी चाहिए कि क्‍या भाजपा की ओर से देश के इन हीरो पर कोई दबाव था। अगर ऐसा था तो इन सेलिब्रिटीज को अधिक सुरक्षा देने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *