Wednesday, May 15, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरेंसमाचार

योगी ने नोएडा में करीब 700 करोड़ रुपए की 80 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

लखनऊ…….

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नोएडा में करीब 700 करोड़ रुपए की 80 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे गौतमबुद्धनगर के जनप्रतिनिधियों के सामूहिक प्रयासों से ये जनपद देश के अंदर तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2018 में हमारी सरकार ने एक जनपद और एक उत्पाद की योजना शुरू की थी जो आज देश में आत्मनिर्भर भारत की आधारशिला बन रही है। बता दें कि योगी नोएडा आकर लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले थे लेकिन मौसम सही नहीं होने की वजह से उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का सहारा लेना पड़ा।

उन्होंने कहा कि मैंने खुद यह महसूस किया है कि सिर्फ नोएडा अथॉरिटी ने वहां पर हजारों-करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण कराया है।इसतरह ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने, यमुना एक्सप्रेस अथॉरिटी ने भी लोककल्याण इत्यादि से जुड़े हुए लोकार्पण के कार्य संपन्न किए हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर में स्थापित होने वाले जेवर इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। ये एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा, इसमें बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए राज्य सरकार भारत सरकार के साथ मिलकर युद्ध स्तर पर काम कर रही है। उल्लेखनीय है कि जिला सूचना अधिकारी राकेश चैहान ने बताया था कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिये पुख्ता प्रबंध किया गया है। यहां पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना विकास प्राधिकरण तथा नोएडा पुलिस, नोएडा मेट्रो रेल सहित विभिन्न संस्थानों ने अपनी-अपनी प्रदर्शनी लगाई है। उन्होंने बताया था कि समारोह का मुख्य आकर्षण एक जनपद एक उत्पाद, स्वयं सहायता समूह के उत्पाद, औद्योगिक प्रदर्शनी, उत्तर प्रदेश के इतिहास की प्रदर्शनी, नोएडा के इतिहास की प्रदर्शनी, नोएडा एयरपोर्ट के मॉडल का प्रदर्शन, उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध लोक व्यंजन, कृषि व जैविक उत्पादों की प्रदर्शनी के अलावा सांस्कृतिक आयोजन होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *