Monday, May 6, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरेंसमाचार

नड्डा ने दिए यूपी मंत्रिमंडल में विस्तार के संकेत, डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं पीएम मोदी के करीबी

लखनऊ…….

उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने योगी सरकार मंत्रिमंडल के साथ बैठक कर मंत्रियों को जिस तरह से श्पाठश् पढ़ाया, उससे स्पष्ट हो गया है कि योगी मंत्रिमंडल जल्दी ही बड़ा फेरबदल होने वाला है। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने सरकार और संगठन के कामकाज के साथ-साथ समन्वय की तारीफ की, लेकिन मंत्रियों को अपने काम के तौर-तरीके बदलने की सलाह देते हुए यह भी नसीहत दी कि मैं नहीं, हम भाव से टीमवर्क करें।

उन्होंने जिस तरह से मंत्रिमंडल के विस्तार के संकेत दिए, उससे जाहिर होता है कि सूबे में योगी सरकार के कई दिग्गज मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने योगी मंत्रिमंडल के साथ बैठक में मंत्रियों को खुद का उदाहरण देकर समझाया कि मंत्रिमंडल से बाहर होने पर दुखी नहीं होना चाहिए। उन्होंने योगी के मंत्रियों को इशारों में समझाया कि मंत्रिमंडल से बाहर आने के बाद भी दुनिया खत्म नहीं होती है।

नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार में जब वह मंत्रिमंडल से बाहर हुए तो लोगों ने उनके बारे में तमाम तरह की बातें कहीं, लेकिन इसके बाद पार्टी ने उन्हें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी सौंपी। इसलिए कभी दिल छोटा नहीं करना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने यह बात ऐसे समय कही है, जब यूपी में योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार किए जाने को लेकर चर्चा तेज है। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होने वाला है। कई बड़े नेताओं की मंत्री पद से छुट्टी हो सकती है और उन्हें संगठन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच सभी की निगाहें पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले अरविंद शर्मा पर लग गई हैं, जो इस समय विधान परिषद प्रत्याशी हैं। माना जा रहा है कि एमएलसी बनने के बाद एके शर्मा को योगी मंत्रिमंडल में बतौर डिप्टी सीएम प्रवेश मिलने वाला है। राजनीति में कदम रखने के पहले अरविंद शर्मा 16 साल तक पीएम मोदी के साथ साए की तरह रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *