Tuesday, April 30, 2024
उत्तराखंडट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

निगम कार्मिकों ने मांगा अटल आयुष्मान का लाभ

देहरादून —

राज्य निगम कर्मचारी महासंघ की बैठक में सरकार पर निगम कार्मिकों के साथ उपेक्षित रवैया अपनाने का आरोप लगाया गया। महासंघ ने सभी निगम कार्मिकों को अटल आयुष्मान योजना का शीघ्र लाभ देने समेत 10 सूत्री मांगों पर चर्चा की।
रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के प्रांतीय कार्यालय में आयोजित बैठक में महासंघ के अध्यक्ष संतो रावत ने कहा कि सभी निगम कार्मिकों को राज्य कार्मिकों की भांति मकान किराया भत्ता दिया जाए। साथ ही उन्होंने निगम, निकाय व जल संस्थान कार्मिकों को एसीपी का लाभ देने पर भी बल दिया। बैठक में महासंघ के प्रदेश महामंत्री सूर्य प्रकाश राणाकोटी ने कहा कि निगम व निकायों में वेतन विसंगति और पदनाम की विसंगतियों को दूर किए जाने की जरूरत है।
परिवहन निगम में अगस्त से दिसंबर तक और स्वजल कार्मिकों को लंबित वेतन जारी करने की मांग भी उठाई गई। इसके अलावा जिला पंचायत, स्वजल, वन निगम, एमडीडीए में जरूरत के मुताबिक विभागीय ढांचा और सेवा नियमावली की प्रक्रिया पूरी करने की मांगों पर भी चर्चा की गई। बैठक में गजेंद्र कपिल, रमेश सिंह नेगी, अजयकांत, रवींद्र सिंह भगत, हरदेव सिंह रावत, रमेश कुमार, हरि सिंह, बालेश कुमार, गुरमीत सिंह, गिरीश नैथानी, अशोक शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *