Saturday, May 18, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्ली

देश में विपक्ष कमजोर, इस कारण किसानों को सड़कों पर उतरा पड़ा – राकेश टिकैत

नई दिल्ली —–

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान संगठनों में से एक भारतीय किसान यूनियन -टिकैत का कहना है, कि विपक्ष भी उनके साथ सड़कों पर बैठे और आंदोलन करे। भाकियू के राकेश टिकैत ने कहा कि देश में एक मजबूत विपक्ष की बहुत जरूरत है,जिससे सरकार डरे लेकिन देश में यहां ऐसा नहीं है। टिकैत ने कहा कि विपक्ष के नेता भी टेंट लगाकर सड़कों पर आंदोलन शुरू करें। आंदोलन के अगुआ टिकैत ने कहा, यह जरूरी है कि देश में मजबूत विपक्ष हो, जिससे सरकार का डरे लेकिन यहां ऐसा नहीं हैं। इस कारण किसानों को सड़कों पर आना पड़ा। विपक्ष को कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर टेंट लगाकर विरोध प्रदर्शन करना चाहिए।

टिकैत का बयान सरकार और किसानों के बीच होने वाले छठे दौर की बातचीत से पहले आया है। बता दें बुधवार को कृषि कानूनों के विवाद पर सरकार और किसानों के बीच वार्ता होगी। किसान मजदूर संघर्ष समिति के संयुक्त सचिव सुखविंदर सिंह साबरा ने कहा कि किसानों और सरकार के बीच पांच दौर की बातचीत हुई है। हमें नहीं लगता कि हम आज भी किसी समाधान तक पहुंचने वाले हैं, तीन कृषि कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए।

इस बीच केंद्र और किसानों के बीच छठे दौर की वार्ता से एक दिन पहले केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल ने वरिष्ठ भाजपा नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने बैठक में इस बारे में चर्चा की कि बुधवार को किसानों के साथ होने वाली वार्ता में सरकार का क्या रुख रहेगा। कृषि मंत्री तोमर, खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री गोयल और वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश किसानों के साथ वार्ता में केंद्र का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। तोमर ने सोमवार को कहा था कि उन्हें गतिरोध के जल्द दूर होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *