Sunday, May 12, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़

राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से छह लाख निकालने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

अयोध्या —–

अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते से सितंबर में जालसाजी कर छह लाख रुपए निकालने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अयोध्या के पुलिस उप-महानिरीक्षक (डीआईजी) दीपक कुमार ने बताया कि न्यासियों के जाली दस्तखत कर ढाई लाख और साढ़े तीन लाख रुपए के दो जाली चेकों के माध्यम से यहां भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से महाराष्ट्र में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में रकम स्थानांतरित की गई।

यह घोटाला तब सामने आया जब लखनऊ में एसबीआई में क्लीयरिंग के दौरान 9.86 लाख के तीसरे जाली चेक को पकड़ा गया। यह चेक बैंक ऑफ बड़ौदा में पेश किया गया था। बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ट्रस्ट के सचिव चंपत राय से ज्यादा रकम वाले इस चेक के बारे में पुष्टि करने के लिए संपर्क किया था। राय के इस बात की पुष्टि करते ही चेक का भुगतान रोक दिया गया कि उन्होंने चेक जारी नहीं किया, और बैंक खाते से लेन-देन पर रोक लगा दी गई।

इस मामले में 10 सितंबर को अयोध्या कोतवाली में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई। अयोध्या पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो मुंबई और ठाणे के रहने वाले हैं, हालांकि इस जालसाजी का मुख्य साजिशकर्ता अब भी फरार है। पुलिस ने कहा कि मंगलवार को गिरफ्तार किए गए लोगों को पहचान मुंबई निवासी प्रशांत महावल शेट्टी (40), तथा ठाणे जिले के विमल लल्ला (40), शंकर सीताराम गोपाले (54) और संजय तेजरात (35) के तौर पर हुई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे अभी मामले की जांच कर रहे हैं और इस मामले में बैंककर्मियों की मिलीभगत की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *