Friday, May 10, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्ली

भारत ने कश्मीर मामले में ओआईसी को दखल नहीं देने की दी नसीहत

नई दिल्ली ————————–

जम्मू-कश्मीर को लेकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत ने एक बार फिर उसके एजेंडे को नाकाम करते हुए इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) पर हमला बोला है। भारत ने ओआईसी को देश के आंतरिक मसलों में दखल ना देने की नसीहत देते हुए कहा कि पाकिस्तान के उकसावे पर संगठन में आया ऐसा कोई भी प्रस्ताव निंदनीय है।

ओआईसी को कोई स्टैंड नहीं –

भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि हम कश्मीर के मसले को सिरे से खारिज करते हैं और मीटिंग में रखे गए तथ्य गलत, भ्रामक और अनुचित थे। हमने हमेशा से यह उम्मीद की है कि इस्लामिक सहयोग संगठन का भारत के आंतरिक मसलों को लेकर कोई स्टैंड नहीं है। इसमें जम्मू कश्मीर का मसला भी शामिल है जो भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, 27-29 नवंबर को नाइजर के नियामी में हुई ओआईसी के विदेश मंत्रियों की बैठक में जम्मू-कश्मीर की नीतियों को लेकर भारत का जिक्र हुआ था।

भारत विरोधी प्रचार में शामिल हो रहा ओआईसी-

मंत्रालय ने कहा कि यह निराशा भरा है जिस तरह से ओआईसी अभी भी ऐसे देश के बहकावे में आकर भारत विरोधी प्रचार में शामिल हो रहा है जिसका धार्मिक सहिष्णुता, कट्टरपंथ और अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को लेकर एक घृणित रिकॉर्ड है। बता दें कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि शनिवार को नाइजर की राजधानी नीमी में ओआईसी विदेश मंत्रियों की बैठक में कश्मीर को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया है। पाकिस्तान ने ओआईसी के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में कश्मीर को लेकर पारित किए गए झूठे प्रस्ताव को अपनी जीत करार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *