Tuesday, May 7, 2024
उत्तराखंडट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

हरिद्वार मुक्केबाजी संघ में जुड़कर, उभारे अपना हुनर — नवीन चौहान

हरिद्वार —
हरिद्वार जिले में मुक्केबाजी खेल को बढ़ावा देने के लिए हरिद्वार मुक्केबाजी संघ में जुड़कर अपने व जिले के होनहार बच्चो को खिलाडी बनाने के लिए उत्साहित करे।
सघ का लक्ष्य – हरिद्वार के सभी बालिका – बालक मुक्केबाजी शुरू करें ।
बच्चे मुक्केबाजी खेल से सेना व पुलिस व अन्य सरकारी नौकरियों पर भी जाते हैं , यहां उत्तराखंड सरकार द्वारा विभिन्न खेल परियोजनाओं के तहत बच्चों को बॉक्सिंग खेल की छात्रावास की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं , जोकि महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून एवं खेल विभाग उत्तराखंड द्वारा स्थापित छात्रावास जो कि विभिन्न जिलों में स्थापित हैं।
हर साल मुक्केबाजी खेल से जुड़े खिलाड़ियों को उत्तराखंड सरकार द्वारा भर्ती किया जाता है तथा गढ़वाल राइफल, कुमाऊँ रेजीमेंट व अन्य सरकारी विभागों में भी मुक्केबाजी खेल के अच्छे खिलाड़ियों को सरकारी पदों पर नियुक्त किया जाता ह। विगत 5 वर्षों में हरिद्वार के ही कई बच्चों ने खिलाड़ी के रूप में हरिद्वार का नाम राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर अंकित किया है ।
संघ का लक्ष्य है कि इसी प्रकार हरिद्वार के बच्चे राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर मुक्केबाजी में हरिद्वार का नाम रोशन करते रहे इसीलिए आप सभी महानुभावों से विनम्र निवेदन है कि हरिद्वार मुक्केबाजी संघ में अपना मार्गदर्शन देकर आगे भविष्य में मुक्केबाजी खेल और कैसे हरिद्वार जिले में बढ़ाया जाए हम आपकी प्रतीक्षा में ।
हरिद्वार मुक्केबाजी में मार्ग दर्शन के लिए साथ में आकर संघ से जुड़े ।
हम आपके मार्गदर्शन में हरिद्वार के अलग अलग स्थानों पर मुक्केबाज़ी का प्रशिक्षण शुरू करवाने इच्छुक है , जिससे मुक्केबाज़ी में जिले के जायदा से जायदा खिलाडी तैयार हो , खेल के प्रति आकर्षित हो।
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें :-
नवीन चौहान
7895402002

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *