Monday, April 29, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्ली

दुनिया भर में साढ़े 5 करोड़ कोरोना पाॅजिटिव

नई दिल्ली——

दुनिया भर के देशों में कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। इस महामारी के मामले बढ़कर हुए 5.49 करोड़ से अधिक हो गए हैं। वहीं अब तक इस महामारी से मरने वालों की संख्या 13.26 लाख से ज्यादा हो चुकी है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दुनिया में अब तक 3.82 करोड़ लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।
साउथ ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की वापसी के बाद हड़कंप मच गया है. यहां कोरोना के 14 नए मामले आने के बाद प्रशासन ने संदिग्ध इलाकों में मास टेस्टिंग का ऐलान किया है। वेस्ट ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और नॉर्दर्न टेरिटरी जैसे कई राज्यों की सीमाओं को सील कर दिया गया है। अमेरिका में कोविड-19 के मामले 1.1 करोड़ के भी पार पहुंच जाने के बाद अब कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नए सिरे से प्रयास शुरू कर दिए हैं। कोरोना वायरस के करीब 10 लाख मामले एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर सामने आए हैं।
दुनिया में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका में देखने को मिला है। देश में अब तक 2.45 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकि है. मौतों के मामले में दूसरे नंबर पर ब्राजील है, जहां 1.65 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *