Saturday, May 18, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

सिद्धिविनायक मंदिर खुला, आज से हर रोज केवल 1000 श्रद्धालुओं को मिलेगी एंट्री

(मुंबई) —
मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में सोमवार से हर रोज केवल एक हजार श्रद्धालुओं को अंदर जाने की अनुमति होगी। श्रद्धालुओं को मोबाइल ऐप के माध्यम से पूजा के लिए अलग-अलग समय दिया जाएगा। यह जानकारी अध्यक्ष आदेश बांडेकर ने दी। कोरोना के के कारण मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद महाराष्ट्र में बंद धार्मिक स्थल 16 नवंबर सोमवार से खुल गए।
बांडेकर ने कहा कि सिद्धिविनायक ट्रस्ट ने एक मोबाइल ऐप विकसित किया है जिसके माध्यम से सोमवार से श्रद्धालु दर्शन के लिए समय बुक कर सकते हैं। उन्होंने कहा, श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए अपने मोबाइल फोन पर ‘श्री सिद्धिविनायक मंदिरश् ऐप डाउनलोड करना होगा। उन्हें ब्यौरा भरना होगा और समय बुक करना होगा जिसके बाद निर्धारित समय के साथ ‘क्यूआर कोडश् का सृजन होगा। दिनभर में एक हजार लोगों के लिए ‘क्यूआर कोड का सृजन किया जाएगा।
बांडेकर ने कहा कि श्रद्धालुओं को मंदिर में स्कैनर में ‘क्यूआर कोडश् डालना होगा। उन्होंने बताया कि आवश्यक जांच के बाद उन्हें अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बैरियर तभी खोला जाएगा जब श्रद्धालु के शरीर का तापमान सामान्य होगा और वह मास्क पहने होगा। ‘आरतीश् और ‘पूजाश् को छोड़कर हर घंटे 100 लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। बांडेकर ने वरिष्ठ नागरिकों से अपील की कि कोरोना की स्थिति सामान्य होने तक वे मोबाइल ऐप पर भगवान गणेश का दर्शन करें। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में धार्मिक स्थल सोमवार से खोले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *