Saturday, May 18, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

पाक सैनिकों की गोलीबारी में शहीद राकेश डोभाल को श्रीनगर में दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर —

बीएसएफ के शहीद सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को रविवार को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई। राकेश डोभाल, शुक्रवार को बारामूला जिले में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में शहीद हो गए थे। राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश के रहने वाले थे और बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। फिलहाल उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के बारामूला सेक्टर में थी। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कई स्थानों पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की तरफ से की गई इस गोलीबारी में चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इसके साथ ही छह और लोगों की जानें भी गई थीं। श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की।
उन्होंने कहा भारतीय जवानों की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया और सीमा पार पाकिस्तानी सेना के आधारभूत ढांचे को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। उनकी तरफ के भी कई लोग हताहत हुए हैं। रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोटकों के कई भंडारों के साथ ही आतंकवादियों के कई ठिकानों को भी निशाना बनाया गया है। पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन सैन्यकर्मी और एक बीएसएफ उप-निरीक्षक के साथ ही छह नागरिकों की मौत हो गयी। इसके अलावा चार सुरक्षा कर्मी और आठ नागरिक घायल हो गए।
सैन्य प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू कर दिया। पाकिस्तान ने डावर, केरन, उरी और नौगाम सहित अन्य सेक्टरों में गोलाबारी की। इस गोलाबारी में तीन भारतीय सैनिक शहीद हो गए और तीन घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि हाजी पीर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक उप-निरीक्षक (एसआई) भी शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि उरी क्षेत्र के कमलकोट सेक्टर में दो नागरिकों की मौत हो गई वहीं हाजी पीर सेक्टर के बालकोट क्षेत्र में एक महिला की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *