Tuesday, May 21, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

राहुल गांधी ने सुभाषिनी के लिए वोट मांगकर कहा, शरद यादव हमारे गुरु के समान

मधेपुरा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बिहार चुनाव के अंतिम चरण में जेडीयू के पूर्व वरिष्ठ नेता रहे शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव के लिए वोट मांगा। बिहारीगंज में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि शरद यादव से मैंने बहुत कुछ सीखा है,वहां हमारे गुरु समान हैं।
बता दें कि मधेपुरा के बिहारीगंज से शरद यादव की बेटी सुभाषिनी कांग्रेस के टिकट चुनाव लड़ रही हैं। सुभाषिनी यादव हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं। बता दें कि इस सीट पर अभी जेडीयू का कब्जा है। कभी मधेपुरा लोकसभा सीट से लालू यादव को हराकर शरद यादव ने बड़ा राजनीतिक उलटफेर कर दिया था। इस बार एक बार फिर से उनकी साख दांव पर लगी है।चुनाव प्रचार करते हुए राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर हमलाकर कहा कि दोनों ने लॉकडाउन के दौरान बाहर से आ रहे मजदूरों की कोई मदद नहीं की और अब उन्हीं लोग से वोट मांग रहे हैं।
नौकरी के मुद्दे पर राहुल ने कहा, ष्युवा नीतीश कुमार की रैलियों में नौकरी और रोजगार के बारे में पूछते हैं, लेकिन नीतीश उन्हें धमकी देकर भगा देते हैं और बाद में पिटवाते हैं। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी और नीतीश कुमार ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों पर लाठीचार्ज किया, अब उन्हीं लोगों से वोट मंगवा रहे हैं। राहुल गांधी ने फसलों के एमएसपी का मुद्दा उठाकर कहा कि जो पैसा किसानों को मिलना चाहिए,वहां दलाल खा रहे हैं। प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि वहां कहते हैं, उन्होंने किसानों को आजाद कर दिया।इसके बाद प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि किसान हवाई जहाज से जाएगा या सड़क से अपनी उपज बेचने जाएगा। राहुल ने कहा कि नए कृषि कानूनों के जरिए राहुल गांधी ने बिचैलियों के लिए रास्ता साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में 2006 में मंडी समितियां खत्म की गई और अब इस पूरे देश में दोहराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *