Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

लव जेहाद व धर्मांतरण को लेकर बने कठोर कानून,हिन्दू जागरण मंच ने जिलाधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री को सौपा ज्ञापन

हरिद्वार
हिन्दू जांगरण मंच के कार्यकर्ताओ ने समाज में हो रहे अव्यवस्था ​को देखते हूए लव जेहाद व धर्मातरण के विरूद्व कठोर कानून बनाने के सम्बन्ध में जिला अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री से कानून की मांग की।

समाज में जहां भी हिन्दू विरोधी गतिविधियां जिनमें लव जेहाद, धर्मांतरण, लैंड जेहाद, अवैध कब्जे संचालित होते है हिन्दू जागरण मंच उन सभी लोगो के विरूद्व कठोर कार्यवाही करता है।

जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौपे ज्ञापन में लिखे .. वर्तमान में यह देखने में आ रहा है कि बहुसंख्यक हिन्दू समाज की युवतियों व महिलाओं को समुदाय विशेष द्वारा एक विशेष योजना के तहत बहलाया जा रहा है और उनको धर्मांतरित विवाह हेतु बाध्य किया जा रहा है और उसके बाद उनका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न कर यातना भुगतने हेतु छोड़ दिया जाता है जिससे समाज में अव्यवस्था उत्पन्न हो रही है। अव्यवस्था को देखते हुये कई ऐसी अन्य जगह है। जो दो समुदाय में विवाद को महौल बना रहता है। लव जेहाद विषय आज पूरे देश में बहुसंख्यक समाज के प्रति एक षड्यंत्र है , जिसको सधे हुए तरीके से विरोधियों द्वारा अंजाम दिया जा रहा है , और हमारी भोली भाली , मासूम युवतियों महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाकर उनके शोषण करने के मामले प्रकाश में आए हैं । देखा जाये तो अपने उत्तराखंड राज्य में भी लव जेहाद की घटनाएं विगत समय में काफी बढ़ी हैं और पर्वतीय जिलों से लेकर मैदानी जिलों में अच्छी खासी घटनाएं विधर्मियो द्वारा की गई हैं । अभी कुछ दिनों पूर्व हरियाणा प्रांत के बल्लभगढ़ चूह उत्तरप्रदेश , देहरादून , हरिद्वार में इस प्रकार की घटनाएं सामने आई हैं , लव जेहाद की पीड़िता पहले पारिवारिक दूरी व बाद में सामाजिक ताने के कारण अपने साथ हुई घटना का वर्णन भी नहीं कर पाती और हमेशा मानसिक दबाव में जीती रहती है जो कि मानसिक उत्पीड़न की श्रेणी में आता है। लव जेहाद आज एक गंभीर अपराध बनता जा रहा है , जिससे पीड़िता , समाज सभी प्रभावित हो रहे हैं जिसे रोकने के लिए वर्तमान कानूनी प्राविधान काफी नहीं है । लव जेहाद जैसा अपराध केवल शारीरिक नहीं मानसिक व आर्थिक अपराध है ।जिसे रोकने के लिए वर्तमान कानून के अलावा गंभीर कानून बनाए जाना और सजा के प्राविधान लागू किया जाना आवश्यक एवं उचित हैं।
संगठन यह मांग करता है लव जेहाद की घटना को सामान्य प्रेम प्यार की घटना न मानकर इसकी वृहद जांच होनी चाहिए और इसके लिए गंभीर व सख्त कानून बनाया जाये
ज्ञापन सौपने में जिला अध्यक्ष मनीष चौहान (हिन्दू जागरण मंच), प्रांत संपर्क प्रमुख नाथीराम सैनी, जिला उपाध्यक्ष राजीव सैनी, जिला कोषाध्यक्ष अनुज चौधरी, प्रांत संयोजक विजेंद्र चौधरी, उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *