Sunday, May 5, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

राजस्थान- ईसी के नोटिस पर मंत्री धारीवाल बोले- ऐसे नोटिस आते रहते हैं

कोटा

राजस्थान की अशोक गेहलोत सरकार के विधि, नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन शांति धारीवाल को राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना प्रोटोकोल का पालन न करने के लिए नोटिस भेजा है। मंत्री धारीवाल ने वैश्विक महामारी कोरोना प्रोटोकॉल, सरकार की ओर से कोटा नगर निगम क्षेत्र में प्रभावी धारा 144 को ताक पर रखकर 3 दिन पहले कांग्रेस पार्टी के नगर निगम वार्ड प्रत्याशियों के समर्थन में रोड से निकाला था। मामला प्रकाश में लाने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने पूरा मामला संज्ञान में लेते हुए मंत्री धारीवाल को नोटिस जारी किया है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ को भी पत्र लिखा है कि चुनाव की घोषणा होने के साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल के तहत प्रतिबंध लागू हो गए थे। इसके अलावा राज्य सरकार ने भी चुनाव वाले नगर निगम क्षेत्रों में धारा 144 लगा रखी है। निर्वाचन आयोग ने भी प्रचार के लिए प्रतिबंध लागू कर रखे हैं जिसमें केवल पांच व्यक्तियों को ही घर-घर प्रचार के लिए परमिशन रखी है। ऐसे में इस तरह की लापरवाही ठीक नहीं। समाचार पर आयोग ने संज्ञान लेते हुए निर्देश दिए हैं कि निगम चुनाव में केंद्र राज्य सरकार आयोग द्वारा जारी गाइडलाइंस और धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में संबंधित दोषी व्यक्तियों के खिलाफ विधिक प्रावधानों के मुताबिक कार्रवाई की जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी से राज्य निर्वाचन आयोग ने 30 अक्टूबर तक रिपोर्ट मांगी है।
इधर, राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को नोटिस देने के बाद गुरुवार को कोटा उत्तम नगर निगम चुनाव मतदान के दौरान विदेश मंत्री धारीवाल ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, श्ऐसे नोटिस आते रहते हैं।श् उन्होंने कहा कि श्मैं अगर कहीं जाता हूं और वहां लोग भीड़ हो जाती है तो इसमें मेरा क्या कसूर है। मुझे दो वाहन की अनुमति दी गई थी लेकिन मैंने एक वाहन काम में लिया और उसमें मेरे दो पीएस और एक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मौजूद थे।श्
धारीवाल ने कहा, श्मैं किसी व्यक्ति को धक्का दे कर हटा तो नहीं सकता। लोग स्वागत करते हैं। लोग शिकायत पत्र समाधान के लिए देते हैं और भीड़ होती है तो इसमें मेरा क्या कसूर।श् ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश में कोरोना की रोकथाम को लेकर कोरोना के विरुद्ध चलाए जा रहे जन आंदोलन को तार-तार करने वाले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के इस तरह का बयान देने से प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर सवालिया निशान खड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *