Sunday, May 19, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

दलितों का आरोप, महिलाओं से की जाती है छेड़छाड़, किए जा रहे हैं गांव से निकालने के प्रयास

अलवर
राजस्थान में दलितों पर दबंगों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला अलवर जिले में सामने आया है। यहां पंचायत चुनाव की रंजिश के चलते दबंगों ने दलित समाज के लोगों के पीने के पानी की लाइन को काट दिया और रास्ता बंद कर दिया। दलित समाज के लोगों का यह भी आरोप है कि उनकी महिलाओं से दबंगों द्वारा छेड़छाड़ भी की जाती है और उन्हें गांव से निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं।
पुलिस के अनुसार मामला सदर थाना इलाके से जुड़ा है। यहां सुबह चुनावी रंजिश को लेकर बाला डेहरा गांव में दलितों तथा गुर्जरों में झगड़ा हो गया। दलित समाज के लोगों का आरोप है कि गुर्जर समाज के लोगों ने उन्हें पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने पर उनके साथ मारपीट की। बाद में उनके घरों और खेत पर पीने के पानी के लिए डाली गई पाइप लाइन को जगह-जगह से काट दिया गया। बाद उनका रास्ता भी बंद कर दिया। उनका आरोप है कि दलित समाज की महिलाएं घर से बाहर निकलती हैं तो दबंगों द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ की जाती है। गांव में उनके लगभग 50 परिवार रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ नजदीकी गांव धोकड़ी भी गुर्जर बाहुल्य है। ये सभी मिलकर उन्हें वोट नहीं देने के कारण गांव से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।
उधर गुर्जर समाज के लोगों का कहना है कि ग्राम धोकड़ी के गुर्जरों से इन लोगों का झगड़ा हुआ था। झगड़े में बीच-बचाव के करने के दौरान उनके एक व्यक्ति का सिर फोड़ दिया गया, जिसके चलते यह झगड़ा बढ़ गया। उनका यह भी कहना था कि चुनाव के दौरान इन लोगों के द्वारा उनके काफी पैसे खर्च कराए गए, लेकिन उन्हें वोट नहीं दिए। झगड़े की सूचना पर पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा और मामले को शांत कराया। पुलिस- प्रशासन ने काटी गई पाइप लाइन जुड़वाकर दलित समाज के लोगों के लिए पीने के पानी व्यवस्था करवाई। वहीं अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने कहा कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारियां की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *