Sunday, May 19, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़देश

ट्रंप की बात पर बिल्कुल विश्वास नहीं — हैरिस

यूटा —
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रैट कैंडिडेट जो बाइडेन के बीच हुई बहस जितनी तीखी नहीं थी लेकिन दोनों कैंडिडेट्स ने कोरोना वायरस की महामारी, नस्लभेद-रंगभेद और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर जमकर निशाने साधे।अमेरिका के उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए डिबेट यूटा की सॉल्क लेक सिटी में हुई। इसमें रिपब्लिकन कैंडिडेट और मौजूदा उपराष्ट्रपति माइक पेंस और डेमोक्रैट कैंडिडेट और अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस एक-दूसरे के सामने उतरे।
बहस के दौरान क्लाइमेट चेंज के मुद्दे पर पेंस ने यह कहने से इनकार कर दिया कि ग्लोबल वॉर्मिंग इंसानी गतिविधियों की वजह से हो रही है। उन्होंने कहा कि बाइडेन के प्रस्तावित समाधान बहुत महंगे पड़ेंगे। इस दौरान पेंस ने यह आरोप भी लगा डाला कि बाइडेन हाइड्रॉलिक फ्रैक्चरिंग बैन कर देंगे जबकि बाइडेन का कहना है कि वह नए परमिट का विरोध करते हैं। बहस की मॉडरेटर सूसन पेज ने पहले ही दोनों कैंडिडेट्स को चेतावनी दी कि बहस भले ही रोचक हो, चर्चा को सभ्य भी होना है। दरअसल, ट्रंप और बाइडेन की बहस में कई निजी हमले देखे गए थे। कोरोना वायरस पर सरकार को घेरते हुए कमला हैरिस ने कहा कि इससे निपटने में देश के राष्ट्रपति शासन को ऐतिहासिक असफलता देखने को मिली है। कमला ने यहां तक कहा, श्अगर पब्लिक हेल्थ प्रफेशनल, डॉक्टर फाउची हमसे कहते हैं कि हमें वैक्सीन लेनी चाहिए तो मैं सबसे पहले जाऊंगी लेकिन अगर ट्रंप कहते हैं तो मैं उसे नहीं लूंगी।श् इस पर पेंस ने कहा कि हैरिस इस बात पर सवाल कर रही हैं कि ट्रंप के कार्यकाल में आई वैक्सीन पर भरोसा किया जा सकता है या नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे वह लोगों का विश्वास कम कर रही हैं। पेंस ने ट्रंप और हैरिस ने बाइडेन के स्वास्थ्य की विस्तृत जानकारी के बारे में भी नहीं बताया। पेंस लोगों से ट्रंप की सेहत के लिए कामना करने के लिए धन्यवाद करने लगे। वहीं कमला ट्रंप पर टैक्स रिटर्न न फाइल करने के लिए निशाना साधने लगीं।
इस दौरान दोनों कैंडिडेट्स ने कुछ सवालों का खुलकर जवाब नहीं दिया। जब दोनों से अगले चुनाव में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के बारे में पूछा गया तो पेंस ने जहां वैक्सीन के बारे में बात करना शुरू कर दिया, वहीं हैरिस भारतीय-अफ्रीकी मूल के पैरंट्स और अपने इतिहास के बारे में बताने लगीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *