Saturday, May 18, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरेशी को नोटिस

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में हुए धरना प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी को पुलिस ने नोटिस भेजकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। इस मामले में अजीज कुरैशी समेत 13 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था, जिनमें 12 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। इससे पहले 19 सितंबर को भेजे नोटिस के जवाब में पूर्व राज्यपाल ने कहा था कि वह व्हीलचेयर पर हैं, इसलिए उपस्थित नहीं हो सकते।
इस मामले में मुरादाबाद के असालतपुरा पुलिस चैकी इंचार्ज विजेंद्र सिंह राठी ने आईपीसी की धारा 143, 145, 149, 188 के तहत केस दर्ज कराया था। गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में करीब 2 माह तक धरना-प्रदर्शन चला था। उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी 22 फरवरी को इस धरने में शामिल हुए थे। यहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने जो बयानबाजी की थी उसे पुलिस ने आपत्तिजनक मानते हुए उनके साथ कुल 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।
थाना प्रभारी अजयपाल सिंह के मुताबिक पूर्व राज्यपाल समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस मामले में उन्हें नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। उन्हें अपना जवाब दाखिल कराने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। आपको बता दें कि अजीज कुरैशी पूर्व में उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके हैं। नागरिकता संशोधन कानून का उन्होंने खुलकर विरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *