Saturday, April 27, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़देश

किम जोंग ने कोरोना काल मे भी बनायीं मिसाइलें

न्यूयार्क —
संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद नॉर्थ कोरिया बेहद तेजी से बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम पर काम कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया ने एक और न्यूक्लियर हथियार भी तैयार कर लिया है। बताया गया है कि इस साल के शुरुआत से ही नॉर्थ कोरिया नई मिसाइलें बनाने पर तेजी से काम कर रहा है।
डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र की नई रिपोर्ट इस बात की ओर इशारा करती है कि नॉर्थ कोरिया पर लगाए गए तमाम प्रतिबंध बेअसर हो गए हैं और किम जोंग उन तेजी से अपने मिशन को पूरा कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र की सिक्योरिटी काउंसिल की ओर से नियुक्त किए गए मॉनिटरिंग एक्सपर्ट्स ने नई रिपोर्ट तैयार की है।
एक्सपर्ट्स के मुताबिक, बैन के बावजूद किम जोंग उन की सरकार प्रतिबंधित वस्तुओं की खरीद-बिक्री करने में सफल रही है। इसके लिए नॉर्थ कोरिया ने नए रास्तों की तलाश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया की सरकारी एजेंसी केसीएनए ने किम जोंग उन की नई फोटोज जारी की थीं और उन्हें वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया की मीटिंग में हिस्सा लेते दिखाया था। द टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, समझा जा रहा है कि छोटे आकार का न्यूक्लियर बम बनाकर नॉर्थ कोरिया ने बड़ी सफलता हासिल कर ली है, क्योंकि इसे बैलिस्टिक मिसाइल के ऊपर फिट किया जा सकता है। इससे पहले 2017 में नॉर्थ कोरिया बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण कर चुका है जो अमेरिका तक मार करने में सक्षम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *