Sunday, May 19, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़देश

बैंकॉक की एयरलाइन कंपनी ने फ्लाइट की तर्ज पर बनाया रेस्टोरेंट

कोरोना वायरस महामारी ने उन सब लोगों का उत्साह कम किया है जो हवाई यात्रा करने के शौकीन थे। ऐसे ही शौकीनों के लिए बैंकॉक में थाईलैंड बेस्ड एयरलाइन कंपनी थाई एयरवेज ने फ्लाइट की थीम पर अपने रेस्टोरेंट की शुरुआत की है। यहां खाने के वे सभी ऑप्शंस मौजूद हैं जिन्हें एरोप्लेन में बैठकर खाना यात्रियों को खूब भाता है। इसका इंट्रेंस गेट भी फ्लाइट की तरह ही बनाया गया है। इस रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों को अपनी बुकिंग एडवांस में कराना पड़ती है। उन्हें बोर्डिंग पास भी डाउनलोड करना होता है।
इस थाई एयरवेज की फ्लाइट अटैंडेंट ने फेस शील्ड पहन रखा है। वे इस होटल के कस्टमर्स को फोटो खिंचवाने में मदद कर रही हैं। ऑन बोर्ड डाइनिंग के लिए इसे बेहतर विकल्प माना जा रहा है। यहां ग्राहकों के लिए एरोप्लेन की तरह सीट्स की व्यवस्था भी है। साथ ही एरोप्लेन इंजिन के पुराने हिस्सों से डाइनिंग टेबल बनाए गए हैं। यहां प्लास्टिक की ट्रे में फूड की अलग-अलग वैरायटी देखी जा सकती है। यह एयरलाइन फुकेत के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी इसी तरह के एक रेस्टोरेंट को सफलतापूर्वक संचालित कर रही है। यहां ऑन बोर्ड डाइनिंग का अनुभव लेने के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ रहती है।
इस रेस्टोरेंट में शेफ को खाना बनाते देखा जा सकता है। यहां काम करने वाले जापानी शेफ जू यूनिशी कहते हैं ‘‘ये मेरे लिए एकदम अलग तरह का अनुभव है। मुझे पहली बार ग्राहकों के साथ बात करने का मौका मिला है’’। यहां इकोनॉमी और बिजनेस क्लास सीटिंग का भी पूरा इंतजाम है। अपने डाइनिंग एक्सपीरियंस को यादगार बनाने के लिए आप मेनू में देखकर अपनी पसंद की डिश मंगवा सकते हैं। यहां स्पेघेटी से लेकर तरह-तरह के सलाद का मजा लेने वाले ग्राहकों की कमी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *