Monday, May 20, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

मशहूर फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता का निधन

कोलकाता की जानी-मानी फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता गुरुवार को रहस्यमय हालातों में अपने घर के बाथरूम में मृत पाई गईं। उन्होंने विद्या बालन सरीखे स्टार्स के साथ काम किया था और उन्हें उनका समर्थन भी प्राप्त था। एक खबर के अनुसार बीती रात को वह काराया स्थित अपने घर के बाथरूम में बेसुध अवस्था में पड़ी मिलीं। स्थानीय पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है और आज उनकी डेड बॉडी का पोस्ट मार्टम किया जाएगा।
वह 63 साल की थीं, जब उन्होंने अंतिम सांस ली। परिवार के लोगों ने बताया कि वह सुबह से ही फोन नहीं उठा रही थीं, हालांकि डॉक्टरों ने स्ट्रोक को उनकी मौत की वजह बताया है, पर देह को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है, क्योंकि वह बाथरूम में बेसुध पड़ी मिली थीं।
वह पुरुष परिधानों की गहरी जानकार थीं और उनके डिजाइन किए ड्रेसेज को अभिनेत्री विद्या बालन सहित कई दूसरे स्टार्स पहनते थे। वह एक चर्चित बंगाली कवि अजित दत्ता की बेटी थीं, जो महाकवि रबीन्द्रनाथ टैगोर के बाद के साहित्यिक दौर में अपने नए प्रयोगों के लिए जाने जाते हैं। शरबरी दत्ता ने प्रेसीडेंसी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था और कलकत्ता विश्व विद्यालय से दर्शनशास्त्र में मास्टर डिग्री अर्जित की थी। उनके जाने के बाद अब परिवार में उनका बेटा अमलिन दत्ता रह गए हैं, जो खुद भी एक फैशन डिजाइनर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *