Saturday, May 4, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

गन्ना ढुलाई ठेके की रंजिश में हुई भाजपा सभासद की हत्या का किया खुलासा

दीपक तिवारी
सहारनपुर।
देवबंद के भाजपा सभासद धारा सिंह की हत्या गन्ना ढुलाई ठेके को लेकर चली आ रही रंजिश में की गई थी। पुलिस ने चरथावल के रहने वाले दो हत्यारोपी भाईयों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया है।

ये था पूरा घटनाक्रम

देवबंद के कमला विहार निवासी भाजपा सभासद धारा सिंह की 12 अक्तूबर की सुबह बाइक सवार दो बदमाशों ने देवबंद के रणखंडी रेलवे फाटक पर उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वो बाइक पर त्रिवेणी शुगर मिल में डयूटी पर जा रहे थे। भाजपा नेता की हत्या से सहारनपुर से लखनऊ तक हड़कंप मच गया था।

छह टीमें की गई थी घटित

अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने मंगलवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें लगाई गई थी। क्राइम ब्रांच टीम और देवबंद पुलिस ने कड़ी मेहनत और अथक प्रयासों से उक्त घटना को अंजाम देने वाले दोनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

कंवरपाल व रविंद्र पुत्रगण सत्यपाल, निवासी ग्राम मथुरा थाना चरथावल (मुजफ्फरनगर)

ये हुई बरामदगी

हत्या में इस्तेमाल किया गया पिस्टल, पांच कारतूस, एक तमंचा, तीन कारतूस, घटना में प्रयोग की गई पल्सर बाइक

गन्ना ढुलाई ठेका बना हत्या का कारण

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि पूछताछ में दोनो अभियुक्तों ने बताया कि धारा सिंह और वो दोनो भाई गन्ना ढुलाई का ठेका लेते थे। वर्ष 2016 में उन्होंने अपने गांव का गन्ना ढुलाई का ठेका लिया था। जिसे बाद में धारा सिंह ने निरस्त कराकर उसे अपने नाम करा लिया था। जिससे उन्हे काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा था।
इसके बाद भी उन्हे जो ठेके मिलते थे, उन्हे भी धारा सिंह निरस्त कराकर अपने नाम करा लेता था और उन्हे ठेके नहीं लेने दे रहा था। इसी से परेशान होकर उन दोनो ने धारा सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी।

गिरफ्तार करने वाली टीम

देवबंद थाना प्रभारी आनंद देव मिश्र
देवबंद थाना निरीक्षक यादराम सिंह
सर्विलांस प्रभारी मुबारिक हसन
स्वाट टीम प्रभारी सुधीर उज्जवल
अभिसूचना विंग प्रभारी जर्रार हुसैन
समेत 25 पुलिस कर्मी रहे शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *