जवान की सड़क दुर्घटना में मौत

पंकज कुमार

शामली ——
शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव डांगरौल निवासी जवान कई दिन पूर्व गुडगांव में सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। जवान का दिल्ली आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई। जवान की मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है। राजकीय सम्मान के साथ जवान के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव डांगरौल निवासी किसान चरणसिंह का सबसे छोटा बेटा अरविंद कुमार 2003 में सेना में आर्मी सप्लाई कोर के पद भर्ती हुआ था। जवान की फिलहाल हरियाणा गुडगांव के मानेसर में तैनात चल रहा था। 19 सितंबर को जवान बाइक पर सवार होकर गुडगांव से खाने का सामान लेने के लिए गया था। सामान लेने के बाद जैसे ही वापस चलने लगा, उसी समय एक बस ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी थी।

बस की टक्कर लगने से जवान गंभीर रुप से घायल हो गया था। पुलिस ने घायल जवान को वेदांता अस्पताल में भर्ती करा दिया था। मामले की सूचना सेना के अधिकारियों ने घायल जवान के परिजनों को दे दी थी। घटना के अगले ही दिन अधिकारियों ने उसे दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती करा दिया था। मंगलवार को उपचार के दौरान जवान ने अंतिम सांस ली। जवान की मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। शाम के समय जवान का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचा। जवान के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने के बाद सेना के जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ गार्ड आफ आर्नर दिया। उसके बाद जवान के बेटे हर्ष जावला ने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

बेटे के जन्मदिन पर था आने वाला जवान
जवान 14 जुलाई को अपनी पुत्री पायल के जन्मदिन पर घर आया था। जवान अब 29 सितंबर को अपने बेटे हर्ष के जन्मदिन पर घर आने वाला था। लेकिन कुदरत को कुछ और हीं मंजूर था।

फाइल फोटो

31

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *