जाने किसने कहा ओर क्यों पसीने से नहाने वाले इतिहास बदलते हैं — पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

रवि उपाध्याय

मेरठ — पसीने से नहाने वाले इतिहास बदलते हैं: डाॅ. उर्मिला मोरल मोदीपुरम स्थित विनायक विद्यापीठ संस्थान में शनिवार को नवआगन्तुक छात्र-छात्राओं के लिए फ्रेशर पार्टी उड़ान 2019 का आयोजन किया गया। इस फ्रेशर पार्टी में मौजूद छात्र-छात्राओं ने जमकर धमाल किया। कार्यक्रम की शुरूआत वेलकम स्पीच से हुई। इसके बाद मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर गणेश वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। गणेश वंदना में छात्र-छात्राओं ने समूह नृत्य कर अपनी तरोताजगी का परिचय दिया। इसके साथ ही संस्थान की प्राचार्या डाॅ. उर्मिला मोरल ने सभी नवआगन्तुक छात्र छात्राओं को उनके उद्देश्य को याद दिलाते हुए भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दीं।

साथ ही उन्हें अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर रहते हुए संस्थान का नाम रोशन करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने संस्थान के चेयरमैन डाॅ. सोमेंद्र तोमर को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया। इसके साथ ही कार्यक्रम का प्रथम राउंड शुरू हुआ और छात्र-छात्राओं ने रैंप पर वाॅक कर अपना जलवा बिखेरा। बीबीए के छात्र-छात्राओं ने समूह नृत्य और गायन कला से सबका मन मोह लिया। टेलेंट राउंड में स्टेज पर मौजूद छात्र-छात्राओं से उनकी प्रतिभा के बारे में जाना गया। प्रत्येक छात्र-छात्रा ने सवालों के जवाब में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अंत में क्वेश्चन राउंड हुआ और सभी प्रतिभागियों से मौजूद निर्णायक मंडल ने सवाल करते हुए उनको भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही कार्यक्रम के अंतिम दौर में निर्णायक मंडल ने विजेताओं की घोषणा की। छात्राओं में मिस फ्रेशर में बीएड विभाग की विदुषी, मिस इंटेलीजेंट बीएससी होम साइंस से शहरीन और मिस पर्सनेलिटी बीजेएमसी की छात्रा आराध्या को चुना गया।

वहीं मिस्टर फ्रेशर बीएड विभाग से आकाश मलिक, मिस्टर इंटेलीजेंट बीजेएमसी विभाग से अनुज और मिस्टर पर्सनेलिटी बीबीए विभाग से गालिब को चुना गया। अन्त में संस्थान के चेयरमैन डाॅ. सोमेंद्र तोमर ने सभी नवआगन्तुक छात्र छात्राओं को कार्यक्रम की बधाई और शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही सभी को देश हित में शपथ दिलाई, कि सभी सेवा भाव से प्रेरित हो जनसेवा, स्वच्छता, जल संरक्षण और वृक्षारोपण को अपने कार्यदिवस में लेकर आएंगे। कार्यक्रम का संचालन जतिन महेश्वरी, साहिस्ता शैफी व रूकैया ने किया। इस मौके पर संस्थान के चीफ प्रोक्टर विकास कुमार, डीन एकता सिंधू, डाॅ. आदेश कुमार, डाॅ. ब्रजेश कुमार, डाॅ. योगेंद्र, अंकित बालियान, निशांक त्यागी, जयपाल सिंह, सचिन कुमार, अंकुर सिवाच, सचिन कुमार, विक्रम सिंह, दीपिका शर्मा, स्वाति चैधरी, निधि सक्सेना, आकांक्षा चैधरी, राधा, वंदना, प्रियंका यादव, स्वाति शर्मा आदि मौजूद रहे।

34

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *