सपा विधायक की बढ़ती मुश्किलें, 5 दिन की मोहलत का आज आखिरी दिन

Pankaj Kumar

शामली :—- शामली के कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के द्वारा एसडीएम व सीओ कैराना के साथ की गई बदतमीजी के मामले में सपा विधायक की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। सपा विधायक को दी गई 5 दिन की मोहलत का आज आखिरी दिन है और आज शाम 5 बजे यह मोहलत खत्म हो जाएगी जिसमें गणमान्य लोगों के आग्रह पर उन्हें 5 दिन का समय दिया गया था और कहा गया था कि वह 5 दिन के अंदर अपनी गाड़ी के कागज प्रस्तुत करें और गाड़ी को थाने में पेश करें साथ ही पुलिस का जांच करने में सहयोग करें। लेकिन विधायक अभी तक गाड़ी के कोई कागजात नहीं दिखा पाए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक गत 9 सितंबर को अपनी गाड़ी से क्षेत्र के भ्रमण पर निकले थे जहां पर सीओ व एसडीएम रूटीन चेकिंग कर रहे थे और गाड़ी को संदिग्ध मानते हुए रुकने का इशारा किया था और गाड़ी रुकने पर गाड़ी के कागजात की मांग गाड़ी के ड्राइवर से की गई थी जिस पर विधायक आगबबूला हो उठे थे और एसडीएम व सीओ कैराना के साथ अभद्रता की थी जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसके बाद सीओ कैराना ने गाड़ी के कागजात दिखाने के लिए विधायक जी को 48 घंटे का समय दिया था लेकिन 72 घंटे के अंदर भी नाहिद हसन अपनी गाड़ी के कागजात पुलिस के समक्ष प्रस्तुत नहीं कर पाए थे जिसके बाद पुलिस ने 72 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस ने 419, 420, 465,153, 353, 504, 505, 188, दंड विधि संशोधन अधिनियम 1932 के तहत धारा 7 गंभीर धाराओं में विधायक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। जिसके बाद नाहिद हसन की माता और पूर्व सांसद तबस्सुम हसन ने जिला प्रशासन से धरना प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी लेकिन त्यौहारो के मद्देनजर और विधायक और उनके परिवार के इतिहास को देखते हुए जिला प्रशासन ने धरना प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद तबस्सुम हसन ने अपने लोगों से अपील की थी कि वे धरना प्रदर्शन में शामिल हो साथ ही वह बालियान खाप के चौधरी व भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत से मुलाकात करने के लिए गई थी और उनसे मुलाकात कर इस पूरे मामले में हस्तक्षेप कर अपना समर्थन देने की बात कही थी। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन व बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने जिला प्रशासन से बातचीत कर पूरे मामले में मध्यस्थता करते हुए 5 दिन का अतिरिक्त समय विधायक नाहिद हसन को दिलाया था। जिस पर जिला प्रशासन ने अपनी सहमति जताते हुए उनकी अर्जी को स्वीकार कर लिया था और विधायक को उनके खिलाफ चल रही जांच में सहयोग करने और 5 दिन के अंदर गाड़ी के कागजात प्रस्तुत कर गाड़ी को थाने में पेश करने की मोहलत दी थी। जिनकी 5 दिन की मोहलत आज शाम 5 बजे पूरी हो जाएगी। लेकिन अभी तक विधायक की तरफ से न तो गाड़ी के कागजात प्रस्तुत किए गए हैं और ना ही गाड़ी को थाने में पेश किया गया है।

एसपी शामली अजय कुमार पांडे का कहना है कि यदि विधायक जांच में सहयोग नहीं करते हैं और दिए गए समय के अंदर अपने कागजात प्रस्तुत कर गाड़ी को थाने में पेश नहीं करते हैं तो कानून सबके लिए बराबर है और जो कानून का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। एसपी का कहना है कि जहां तक विधायक जी के पासपोर्ट को जप्त करने की बात है तो मुझे नहीं लगता कि विधायक जी देश छोड़कर पलायन करेंगे या फिर प्रदेश छोड़कर कहीं बाहर जाएंगे और ऐसा कोई अंदेशा नही है इसलिए पासपोर्ट जप्तीकरण जैसी कोई कार्यवाही अभी तक नही की गई है अगर आगे कुछ ऐसा लगता है तो निश्चित रूप से विधायक जी के पासपोर्ट जब्ती करण की कार्यवाही की जाएगी।

31

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *