बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा खंडित

Deepak Tiwari

सहारनपुर – असामाजिक तत्वों द्वारा संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित किए जाने से दलित समाज में रोष फैल गया। सैकड़ों की संख्या में दलित समाज के लोग मौके पर जुट गए और विरोध जताते हुए दिल्ली यमुनोत्री हाईवे जाम कर दिया। खबर मिलते ही कई थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी बल व अधिकारी मौके पर पहुंचे।

अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को आश्वासन देकर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन भीड़ टस से मस नहीं हुई। भीड़ की मांग थी कि प्रतिमा को खंडित करने वाले लोगों की तत्काल गिरफ्तारी हो। घंटों तक दलित समाज के लोगों द्वारा नारेबाजी कर दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे जाम रखा गया। इस दौरान सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी मंदिर दर्शनों को जा रहे पद यात्रियों के कई वाहन भी जाम में फंस गए।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई। भीड़ की तरफ से पथराव किए जाने की भी खबर सामने आई है। जिसके बाद पुलिस ने लाठियां फटकार भीड़ को खदेड़ा और जाम खुलवाया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में खंडित की गई प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा स्थापित कर दी गई है। घटना से दलित समाज में गहरा रोष बना हुआ है

27

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *