पत्रकारों के मामले का जल्द हस्तक्षेप कर निस्तारण करें सरकार, नहीं तो परिणाम बहुत गंभीर होंगे :— पूर्व विधायक पंकज मलिक

Pankaj Kumar

शामली :—- जनपद शामली में पत्रकारों द्वारा दिए जा रहे अनिश्चितकालीन धरने पर आज शामली विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक पत्रकारों के धरने पर पहुंचे और पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार इस मामले में जल्द हस्तक्षेप कर इस मामले का निस्तारण करें नहीं तो इसके अंजाम बहुत गंभीर होंगे। विधायक ने कहा कि आज शामली के पत्रकारों को धरने पर बैठना पड़ रहा है इससे दुर्भाग्य की बात और क्या होगी।

आपको बता दें कि पिछले 3 दिनों से पत्रकारों के साथ हो रहे शोषण के खिलाफ और अमित शर्मा प्रकरण में पुलिस द्वारा आरोपी पुलिसकर्मियों को क्लीन चिट दिए जाने के बाद से पत्रकारों में रोष व्याप्त है। जनपद शामली के सभी पत्रकार शुक्रवार से शामली कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। पत्रकारों की मांग है कि एसपी शामली को तत्काल प्रभाव से शामली से हटा दिया जाए। जिसके बाद ही वह धरना समाप्त करेंगे। पत्रकारों के इस धरने को तमाम राजनैतिक पार्टियों सामाजिक संगठनों में अन्य संस्थाओं का बढ़ चढ़कर समर्थन मिल रहा है और आज शामली विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक कलेक्ट्रेट शामली में पत्रकारों के धरने पर पहुंचे और अपना पूर्ण समर्थन शामली के पत्रकारों को दिया और कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ है और बड़े दुर्भाग्य की बात है कि आज शामली के पत्रकारों को धरने पर बैठना पड़ रहा है।

विधायक ने कहा कि मैं प्रशासन से और प्रदेश सरकार से मांग करता हूं कि जल्द से जल्द इस मामले में हस्तक्षेप कर इस मामले का निस्तारण करें नहीं तो इसके अंजाम बहुत गंभीर होंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार और पत्रकारिता हमारे देश और समाज और नौजवानों को एक नई दिशा देने का काम करते हैं। हमारा दुर्भाग्य है कि पत्रकारों के विरोध में लोग ज्ञापन देते हैं मैं किसी व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी न कर कर सिर्फ इतना कहना चाहता हूं जनपद के वरिष्ठ अधिकारी चाहे एसपी हो या जिलाधिकारी हो पत्रकार हमेशा आपका सहयोग करता है इसे ईगो का ईशु न बनाकर इसका समाधान करने का काम करें। अगर आप अफवाह फैलाकर किसी काम को आगे बढ़ाने का काम करेंगे तो उसके परिणाम अच्छे नहीं होते और अच्छे इसलिए नहीं होते क्योंकि 2013 में अफवाह चली थी और दंगों की आग में पूरा जिला झुलस गया था और अगर आज पत्रकारों के साथ ऐसा होगा तो यह बहुत गलत है और हम इसकी घोर निंदा करते हैं। ऐसा नही होना चाहिए। मैं और हमारी पार्टी पूर्ण रूप से आपके साथ है। मैं कल अपने प्रदेश स्तर के नेताओ से मिलूँगा और इस मामले से उनको अवगत कराकर एक रूप रेखा तैयार करकर आपके समर्थन में काम करेंगे।

25

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *