स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ने किया वृक्षारोपण – एक पेड़ के काटने पर लगे 50 पेड़ की कीमत का जुर्माना- हर व्यक्ति को अपने जन्मदिवस पर लगाना चाहिए एक पेड़

Sandeep Chauhan

हरिद्वार – पर्यावरण संरक्षण के लिये अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करने और आम जनमानस में पर्यावरण संरक्षण के लिये जागरूक करने के उद्देश्य से आज स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स, उत्तराखंड की हरिद्वार इकाई ने ऋषिकुल पुल के समीप महर्षि कश्यप घाट पर वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी श्रीमती अर्चना और पूर्व पार्षद व मेयर पति श्री अशोक शर्मा जी मुख्य रूप से उपस्थित होकर विभिन्न प्रकार के वृक्ष लगाये। इन अवसर पर श्रीमती अर्चना ने कहा कि बढ़ते हुए पर्यवारण प्रदूषण को देखते हुए हर व्यक्ति का दायित्व है कि वह एक पेड़ अवश्य लगाये जिससे पर्यावरण संतुलन बना रहे और लोगों में इस संदेश को पहुंचाने के लिये पत्रकारों की और ज्यादा जिम्मेदारी बढ़ जाती है। पूर्व पार्षद व मेयर पति अशोक शर्मा ने कहा कि वृक्षारोपण पर्यावरण संरक्षण के लिये अच्छा है। साथ ही श्री शर्मा जी ने कहा कि अब नियमों में बदलाव जरूरी है और यदि कोई एक वृक्ष काटता है तो उससे 50 वृक्षों का पैसा लिया जाए तथा हर व्यक्ति को अपने जन्म दिन पर एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिये।

संयोजक मनोज सैनी ने कहा कि यूनियन हर वर्ष मानसून के मौसम में वृक्षारोपण का कार्यक्रम करती है और बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को देखते हुए हर नागरिक को जागरूक होना होगा तभी हमारे बच्चों का भविष्य सुरक्षित होगा। इसलिये अभी भी समय है कि अधिक स अधिक पेड़ लगायें और पर्यावरण को सुरक्षित बनायें। इस अवसर पर यूनियन के संयोजक मनोज सैनी, अध्यक्ष अखिलेश पोखरियाल, महासचिव अरुण कश्यप, कोषाध्यक्ष सुमित सैनी, प्रदेश सचिव गगन शर्मा, सचिव उपासना तेश्वर, अशोक पांडेय, वीरेंद्र चड्ढा, नौशाद अली, मोहम्मद आरिफ, दीपक मदान, राजकुमार पाल, संजय बंसल आदि उपस्थित थे।

28

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *