अंतिम संस्कार मे राम नाम सत्य की जगह लगाये चैयरमैन मुर्दाबाद के नारे

Pankaj Kumar

शामली:—– आज तक आपने अंतिम यात्रा में राम नाम सत्य हैं किनारे लगाते हुए आमतौर पर लोगों को देखा होगा लेकिन शामली में एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला है जहां पर अंतिम यात्रा में राम नाम सत्य है कि जहां चेयरमैन मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। दलित समाज के श्मशान घाट की सड़क ना बनने से नाराज दलित समाज के लोगो ने शव की अंतिम यात्रा मे राम नाम सत्य की जगह जमकर लगाये चैयरमैन व चेयरमैन पति के खिलाफ मुरादाबाद के नारे लगाए।

दरअसल आपको बता दे कि मामला जनपद शामली के थाना भवन थाना क्षेत्र के कस्बे का है जहाँ के रहने वाले दलित समाज के श्मशान घाट दिल्ली- सहारनपुर हाईवे पर हीरो होंडा एजंसी के पीछे नदी किनारे है। दलित समाज के लोगो का आरोप है की उन्होने बड़ी मशक्कत के बाद नगर पंचायत से अपने श्मशान घाट की सड़क बनवाई थी। जिसको विधुत विभाग के ठेकेदारों ने चैयरमैन पति इंतजार अजीज के साथ मिलकर सड़क को तोड़कर उसमे बिजली का केवल दबाया था। दलित समाज के लोगो का आरोप है कि सड़क विधुत तार दबवाने की एवज मे चैयरमैन पति ने ठेकेदार से लाखो रुपये भी लिये थे लेकिन ठेकेदार से रुपए लेने बाद भी सड़क नही बनवाई। लोगो का आरोप है कि काफी शिकायत के बाद यह रास्ता बना था लेकिन यह रास्ता तुड़वा दिया गया विद्युत के तार डालने के लिए लेकिन उसके बाद इसे ठीक नही कराया गया।

आज दलित समाज के रनवीर दीवान पुत्र धनपत का देहात हो गया। जब वह अंतिम संस्कार करने के लिए इस्तेमाल में आने वाली लकड़ी और उपले शमशान घाट में डालने जा रहे थे तो उनका ट्रेक्टर रास्ते फंस गया जिसे की कड़ी मसक्कत के बाद निकल गया और जब वह अंतिम संस्कार करने के लिए वह उसे अपने शमशान घाट लेकर जा रहे थे जैसे ही वह शव को लेकर श्मशान घाट जाने के लिये रास्ते से गुजर रहे थे तो रास्ते पर पानी भरा हुआ था और सड़क पर कीचड़ हो रहा था जिससे उन्हें चलने मे काफी परेशानी हुई। रस्ते पर चलने में परेशानी होने के कारण दलित समाज के लोगो का गुस्सा फुट पड़ा और चैयरमैन रफत परवीन व चैयरमैन पति इंतजार अजीज के खिलाफ जमकर मुरादाबाद के नारे लगाये और चेतावनी दी कि अगर सड़क नही बनवाई गई तो वह आन्दोलन करेंगे।

70

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *