शमशान से अस्थियां ग़ायब

आलम वारसी

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दिल्ली रोड पर स्थित मोक्षधाम से अस्थियां गायब होने से हंगामा मच गया। हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुँच गई, और मोक्षधाम में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से अस्थियां ग़ायब होने की जांच में जुट गई।

आज सुबह लोकोशेड स्थित मोक्षधाम (शमशान) में अस्थियां लेने पहुँचे परिजनों के होश उस समय उड़ गए जब उनके अपने की अस्थियां मोक्षधाम से गायब होने की जानकारी उन्हें मिली,
अपने की अस्थियां गायब होने पर परिजन आग बबूला हो गए और उन्होंने शमशान घाट की प्रबन्ध कमेटी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली, और मामले की जानकारी अपने अन्य परिजनों को देकर उन्हें भी मौके पर बुला लिया।

26 अगस्त को श्मशान घाट की चौकी नम्बर तीन पर दाह संस्कार किया गया था, जिसकी अस्थियां लेने के लिए परिजन आज सुबह श्मशान घाट पहुँचे थे, अस्थियां न मिलने से परिवार की महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। लोगो ने इसकी सूचना थाना मझोला पुलिस को दे दी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई।

लोगो ने प्रबंध कमेटी पर घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुये काफ़ी हंगामा भी किया। पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए श्मशान में लगे सीसीटीवी कैमरे में आशियां ले जाने वाले लोगों की जांच की और श्मशान में कार्यरत 4 कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया है फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है कि क्या हस्तियां शमशान से चोरी हुई है या फिर किसी अन्य मृतक की अस्थियों से बदल गई हैं।

29

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *