कवरेज के लिए गए पत्रकार से गंगनहर कोतवाली के एसएसआई और अन्य पुलिस कर्मियों ने की जमकर मारपीट

विकास

रूड़की। कवरेज के लिए गए पत्रकार से गंगनहर कोतवाली के एसएसआई और अन्य पुलिस कर्मियों ने जमकर मारपीट कर डाली। मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर रूड़की के पत्रकारों ने जेएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। वहीं हरिद्वार एसएसपी ने दो दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट कोतवाली प्रभारी से मांगी है।

घटना शुक्रवार रात करीब 11 बजे की है। जब रुड़की में एक चैनल के पत्रकार को किसी घटना के सम्बंध में फोन आया। फोन आने के बाद पत्रकार कवरेज के लिए मौके पर पहुँचे वहीं सूचना देने वाले ने इससे पहले पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी थी। पत्रकार के मौके पर पहुंचते ही पुलिस की जीप भी मौके पर पहुंच गई। गाड़ी में एसएसआई रणजीत तोमर, एसआई संजीव ममगाईं के अलावा तीन कॉन्स्टेबल सवार थे। पत्रकार के अनुसार मौके पर पहुंचते ही एसएसआई ने फोन करने वाले के बारे में पूछा और जिस युवक ने फोन किया था उसे गाड़ी में बिठाकर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान एसएसआई ने पत्रकार को मौके से जाने के लिए कहा पत्रकार अपनी बाईक पर सवार होकर अपने घर की ओर चल दिया। लेकिन इतने में एसएसआई ने पत्रकार को बुलाया औऱ गाड़ी में बिठाकर मारपीट शुरू कर दी। पत्रकार के अनुसार कोतवाली लाकर उससे मारपीट की और पत्रकारों के बारे में।अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी पुलिस ने किया। पुलिस कर्मियों ने फट्टे से मारपीट करने के साथ एसएसआई ने पत्रकार के सर में दांतो से भी काटा। अब पत्रकारों ने इस मामले की शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री से की है। साथ ही डीजी लॉ एन ऑर्डर अशोक कुमार और एसएसपी अबुदई को भी मामले से अवगत करवाया है। कोतवाली गंगनहर में तहरीर देकर सम्बंधित पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग पत्रकारों ने की। वही इस दौरान मौके पर पहुंचे झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि घटना निंदनीय है पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह स्वयं इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री तक जाएंगे। ज्ञापन सौंपने वालो में अंकित गर्ग, तहसीन, मनोज अग्रवाल, अरशद, सचिन गोस्वामी, मोनू शर्मा, दीपक अरोड़ा, सुभाष सक्सेना, मुकेश रावत, योगराज पाल, प्रिंस शर्मा, सलमान मलिक, सन्दीप रोड, सुनील पटेल, इशरार मिर्जा, राहुल सक्सेना, विकास गुलाटी, विशाल यादव, मिक्की जैदी, मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।

एसएसआई का पहला मामला नही….

पत्रकार से मारपीट करने वाले एसएसआई का विवादों से पुराना नाता है। गत वर्ष कलियर में भी एक समाचार चैनल के पत्रकार से मारपीट की थी। इसके अलावा कोतवाली गंगनहर में तहरीर लेकर आये युवक से मारपीट और अन्य मामलों से एसएसआई विवादों में रहे हैं।

44

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *