दर्द निवारक सिरप पीने से दो युवकों की मौत

आलम वारसी

मुरादाबाद – उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में  नशे के लियें आरजेनिया टिंचर पीने से दो दोस्तों कि हालत बिगड़ गयी, परिजन हालत बिगड़ने पर दोनों दोस्तों को उपचार के लियें ज़िला अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डाक्टरो ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर से दोनों ही परिवारों में कोहराम मच गया है, मामले की जानकारी मिलने पर ड्रग विभाग ने मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर टिंचर सिरप के 51 कार्टन ज़ब्त कर उसका जाँच के लियें सेम्पल लैब पर भेज दिया है। पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, घटना मुगलपुरा कोतवाली इलाके कि है।

आरिफ उर्फ़ बबलू और भरत रस्तौगी नाम के दो दोस्त साथ में पेंटिंग का काम करते थे, दोनों दोस्त नशे के भी आदि थे। आज गुरुवार की सुबह दोनों लोग काम पर जाने के लिए घर से निकले थे, दोनों ने मुगलपुरा थाना क्षेत्र के हाथी वाला मंदिर के पास काम पर जाने से पहले कटघर थाना क्षेत्र के इंद्रा चौक के साई मेडिकोज़ से आरजेनिया टिंचर नाम का सिरप खरीदकर आधा-आधा पी लिया।  टिंचर पीते ही दोनों की हालत बिगड़ गई आनन-फानन में दोनों लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलने पर परिवार के लोग भी जिला अस्पताल पहुंच गए। बबलू और भारत रस्तौगी की मौत की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया।

आरजेनिया टिंचर दर्द निवारक सिरप है, इसका प्रयोग गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी के समय होने वाले दर्द को कम करने के लिए किया जाता है, लेकिन नशे के शौक़ीन इसे नशा करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। मुरादाबाद में बड़े पैमाने पर युवा इस नये और सस्ते नशे के शिकार हो रहे हैं।

48

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *