किसान की हत्या में फरार हत्यारा पकड़ा

Pankaj Kumar

शामली :—- शामली पुलिस ने हत्या के मामले में फरार चल रहे हत्या के मुख्य आरोपी रचित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त किया गया तमंचा व खोखा कारतूस बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपी किसान की हत्या के मामले में काफी दिनों से फरार चल रहा था।

दरअसल पूरा मामला जनपद शामली का है जहाँ पर सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बरला जट निवासी 45 वर्षीय सियानंद की 25 मई को गोलियों से भूनकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी। 25 मई को दोपहर को खेत से गन्ने से भरी भैसा बुग्गी लेकर शामली शुगर मिल में गन्ने डालने आया था। मिल में गन्ना तौलने में काफी देर हो गयी। शाम के समय खाली बुग्गी में बैठकर वह अपने गांव जा रहा था जैसे ही वह मेरठ – करनाल हाइवे पर सिंभालका के पास पहुंचा तो पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने बुग्गी में बैठे सियानंद पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी गोलियों से भूनकर निर्मम हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए थे। सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने सियांनद के शव को अस्पताल लेकर पहुंची थी जहाँ पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन और ग्रामीण भी पहुंच गए थे।

दरअसल मृतक सियानंद और बागपत के बिनौली के एक परिवार के बीच करीब तीन साल से रंजिश चली आ रही थी और पूर्व बागपत में मृतक सियांनद के भाई रविदं्र की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक सियांनद इस मुकदमें में गवाह थे। काफी दिनों से चली आ रही इस रंजिश में अब तक तीन हत्याए हो चुकी है। पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया था और मामले की जाँच में जुट गई थी। हत्या के मामले में मृतक सियानंद के परिजनों ने सात लोगो के खिलाफ मुक़दमा लिखाया था जिसमे पुलिस ने दो आरोपियों को पहले गिरफ्तार करकर जेल भेज दिया था और एक युवक ने माननीय न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया था और एक बागपत के मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया था और रचित भी हत्या के बाद से ही फरार चल रहा था जिसे आज शामली पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि हत्या में शामिल दो आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

33

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *