प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं सबका साथ सबका विकास। लेकिन मोदी सरकार में अधिकारी विकास से पहले पूछते हैं कि वोट किसे दिए थे।

Deepak Tiwari

सहारनपुर – सहारनपुर की बेहट तहसील में सडक व तटबंध निर्माण की माँग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों के सामने SDM बेहट के अजीब बोल। SDM बेहट ने ग्रामीणो से कहा की वोट दिए थे क्या। आख़िर एक अधिकारी इस तरह की बात पब्लिक से कैसे कह सकता है। इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने SDM से पूछा कि क्या जिन्होंने वोट दिए हैं सिर्फ़ उन्ही के काम होंगे क्या। ग्रामीणो में SDM के इन शब्दों से बहुत रोष है।

आपको बता दें कि सहारनपुर की बेहट तहसील के गाँव हुसैन मलकपुर और गाँव शाहपुर के लोग नदी पर पुल, तटबंध एंव बाढ़ में ध्वस्त हुए मुख्य मार्ग के निर्माण की माँग को लेकर जून महीने में चुनाव से पहले भी आमरण अनशन पर बैठे थे। तेज गर्मी के कारण अनशन पर बैठे ग्रामीणॊं की तबियत लगातार बिगडने लगी। सूचना पर स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौक़े पर पहुँचे। डाक्टरों की टीम ने परीक्षण के बाद बीमार लोगों को ज़िला अस्पताल भिजवाना शुरू किया। लेकिन ग्रामीणॊं की लगातार बिगड्ती हालत से सहारनपुर प्रशासन के हाथ पैर फ़ूले और वंहा पर उन्होने जेसीबी मशीन लगाकर तुरन्त तटबंध व सडकों के निर्माण कार्य को शुरू करवाया । इसके साथ ही नदी के पुल के प्रस्ताव के लिए भी जल्द मंजूरी की घोषणा की।

आपको बता दें कि इस क्षेत्र के ग्रामीण कई सालो से मूलभूत सुविधाओं की मांग कर रहे है। लेकिन कोई सुनवाई न होने के कारण यह आमरण अनशन पर बैठे थे। ग्रामीणों ने सरकार व नेताओं का इस और ध्यान लाने के लिए विस चुनाव व लोस चुनाव का बहिष्कार भी किया था। लेकिन आश्वासन व वायदे तो मिले लेकिन साकार कुछ नही हुआ। लेकिन आखिर उनकी मेहनत रंग लायी और प्रशासन को उनके सामने झुकना पडा था। लेकिन चुनाव के बाद फिर से वंहा पर कार्य बंद कर दिया गया।

बाद में जब SDM से उनके वोट वाले बयान के बारे में पूछा गया तो वह बोले सबका साथ सबका विकास पर यह कहा था कि चुनाव के वक़्त भी ध्यान रखना चाहिए था। उन्होंने अपनी ग़लती ना मानते हुए फिर से कहा की सबका साथ और सबका विकास की बात निर्वाचन के समय भी ध्यान रखनी चाहिए।
बाईट – शिवराज सिंह (SDM, Behat)

वही SDM की बात से आक्रोशित सभी ग्रामीण तो खुलकर कुछ नही बोल रहे हैं। लेकिन ग्रामीणो का साफ़ कहना है की जब तक हमारी समस्या का समाधान नही होगा तब तक हमारा धरना जारी रहेगा। वही प्रधान ने बताया की SDM ने कहा है कि आपने भाजपा को वोट नही दिया है इसलिए आप सरकार से किसी काम की उम्मीद ना करो।

वही इस मामले में जब सहारनपुर के डीएम आलोक कुमार पांडे का कहना है कि एसडीएम की ऐसी मंशा नही हो सकती और यदि उन्होंने ऐसा कहा हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा

67

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *