स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत छात्र-छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत, जिला महिला अस्पताल में चलाया जागरूकता अभियान

शारिक खान

मुज़फ्फरनगर – स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिला महिला अस्पताल में चलाया जागरूकता अभियान सम्राट इंटर कॉलेज वे सम्राट पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा आज जिला महिला चिकित्सालय में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत छात्र-छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर शहर में सैलरी गंदगी वह उस से होने वाली बीमारियों से अवगत कराया। जिसमे सभी को गंदगी ना फैलाने के बारे में बताया, और गंदगी से क्या-क्या हानि और परेशानी के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया गया ।

इस कार्यक्रम में सम्राट इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डा. अरशद सम्राट ने बताया कि आज हमारा शहर कूड़े के ढेर पर बैठा हुआ है जिसका कारण हम खुद हैं अगर हम अपने आसपास सफाई रखें और खाने पीने की चीजों को या हम बाजार में कोई भी चीज लेते हैं यह खाते हैं उसको वहीं फेंक देते हैं जिससे शहर में गंदगी का ढेर बढ़ता जा रहा है अगर हम गंदगी ना फैलाएं और इकट्ठे हुए कूड़े को शहर में जगह-जगह लगे हुए डस्टबिन का प्रयोग करें तो शहर से गंदकी जल्द ही दूर हो जाएगी। महिला ज़िला अस्पताल के सीएमएस अमिता गर्ग ने सम्राट इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य व छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम विद्यालय के आभारी है जिसके द्वारा इस तरह के प्रोग्राम समय-समय पर किए जा रहे हैं यह प्रोग्राम एक बेहतरीन प्रोग्राम हे जिसके द्वारा अस्पताल के अंदर तीमारदारों को प्रेरणा लेनी चाहिए कि वह भी अस्पताल में गंदगी ना फैलाएं बल्कि स्वच्छ रखने में सफाई कर्मचारियों का सहयोग करें खाली गिलास, व अन्य कचरा इधर-उधर ना फेंक कर अस्पताल परिसर में जगह-जगह लगे हुए कूड़ेदान में डाल कर अस्पताल परिसर को स्वच्छ रखें। कार्यक्रम में सीएमएस डॉ अमित अग्रवाल सम्राट पब्लिक स्कूल प्रधानाचार्या नुसरत परवीन हयूमेनिटी वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष डॉक्टर जैदी, फैजुर रहमान, सचिव एम. शाहवेज, फैसल हेल्प डेस्क मैनेजर जिला अस्पताल सबा रानी, सम्राट इंटर कॉलेज प्रधानाचार्य डा. अरशद सम्राट के साथ अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में मिस जेबा फैजानी व मिस नुसरत परवीन का विशेष सहयोग रहा।

64

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *