BSNL की लापरवाही की पोल खुली, दुकान पर गिरा पोल

रिपोर्ट – शारिक ज़ैदी/ बिजनौर

बिजनौर / स्योहारा – बी एस एन एल को उसके ही विभाग के अधिकारी व कर्मचारी गण मिलकर चुना लगाते हुए उसके नाम को भाई सहाब नही लगेगा के रूप मे सिद्ध करने मे तुले हुए है । यदि कोई उपभोक्ता इंटरनेट की सुविधा उपयोग करने के लिए अपने उपकरणों का इस्तेमाल करना चाहे तो उसको असुविधा का सामना करना पडता है । वैसे भी मोबाईल के आने के उपरांत लैंडलाइन का चलन अंत की और ही है । परंतु जिन उपभोक्ताओं ने यह सुविधा ले रखी है और विभाग को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लाभ पहुचा रहे है उनको भी असुविधा का सामना करना पडता है ।
इसका प्रमाण स्योहारा एक्सचेंज के अधिकारियों एंव कर्मचारियों की अपने कार्य के प्रति शिथिलता है जिसके चलते आए दिन इंटरनेट सुविधा कई कई दिनों तक बाधित रहती है । पिछले पांच दिनों से थाने चोराहे पर गिरा हुआ दूर संचार निगम का दुकान पर गिरा हुआ पोल भी इसकी गवाही दे रहा है। जिससे सम्बंधित फोन एंव ब्रोडबैंड के उपभोक्ता उसी दिन से स्योहारा एक्सचेंज के चक्कर काट रहे है। इसके सम्बंध मे उपभोक्ताओं ने जिला बिजनौर स्थित उप कार्यालय के उच्च अधिकारियों को फोन द्वारा मौखिक शिकायत भी की है । इसी से जुडे एक उपभोक्ता सय्यद फहीम अहमद का कहना है कि उन्होंने स्वयं एक्सचेंज जाकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है तथा इस घटना से पहले भी इनकी इंटरनेट सुविधा 6 दिनों के लिए वाधित रही थी। एक अन्य उपभोक्ता नावेद सैफी का कहना इंटरनेट सुविधा महीने मे दो तीन दिनों के लिए बाधित होना आम बात है। साथ ही दोनो उपभोक्ताओं ने एस डी ई दूर संचार विभाग स्योहारा के जयप्रकाश के उपर एक्सचेंज मे न आने के साथ साथ उपभोक्ताओं के द्वारा उनके मोबाइल पर सम्पर्क करने पर मोबाइल फोन रिसिव न करने की बात भी कही । जिससे दूर संचार विभाग के अनेक उपभोक्ता भारत संचार निगम लिमिटेड की सेवाओ को त्याग कर अन्य कम्पनियों की तरफ जाने का मन बना चुके है । पोल से टूटे हुए तार अगर किसी बिजली के तार से टच हो गये तो कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है ।
भारत संचार निगम लिमिटेड के जनपद बिजनौर के जी एम से जब इस सम्बंधन मे जानकारी की गयी तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान मे आया था और तत्काल मैने सम्बंधी अधिकारियों को अवगत कराया था लेकिन अभी तक कैसे नही ठीक हुआ इसकी मै अभी जांच करता हूं ।

30

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *