प्रशासन द्वारा हनुमान मंदिर सेवा समिति से बातचीत के बाद गुलजार हुआ शिव चौक

पंकज कुमार

शामली – शामली का जिगर कहा जाने वाला शिव चौक श्री मंदिर सेवा हनुमान सेवा समिति के एक बार फिर से गुलजार हो गया। शिव चौक के गुलजार होने से एक बार फिर से शामली वासियो के चेहरे खिल उठे।

दरअसल आपको बता दें कि आज हम हनुमान सेवा समिति ने शिव चौक पर होने वाली आरती और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चलाने से मना कर दिया था श्री मंदिर हनुमान सेवा समिति नए डीजे बजाना भी मना कर दिया था और शिव चौक पर लगाई गई लाइटें सब उतरवाना शुरू कर दी थी लेकिन एसडीएम शामली द्वारा श्री मंदिर हनुमान सेवा समिति के लोगों से बातचीत करने के बाद श्री हनुमान सेवा समिति के लोग मान गए और उन्होंने फिर से शामली का जिगर कहे जाने वाले शिव चौक को ऐसे ही गुलजार कर दिया जैसे कि आमतौर पर कावड़ यात्रा के दौरान गुलजार किया जाता है दर्शन शिव चौक पर स्थित सुभाष चौक की मूर्ति पर है पहली बार मेडिकल कैंप लगाया गया था जहां पर मेडिकल कैंप लगाने वाले लोगों ने मंदिर समिति से लाइट देने की मांग की थी जिस पर मंदिर समिति राजी हो गई थी लेकिन उसके बावजूद मंदिर समिति के कुछ लोगों से कैंप संचालकों की कहासुनी हो गई जिसके बाद वहां पर मौजूद लोगों ने मामला शांत करा दिया था लेकिन बाद में किसी प्रकार का कोई तनाव न हो इस वजह से श्री मंदिर हनुमान सेवा समिति ने उनके द्वारा किए जाने वाले प्रोग्राम को न करने की बात कही थी लेकिन एसडीएम शामली द्वारा श्री मंदिर हनुमान सेवा समिति के लोगों से बात की और उनको बताया कि आप जैसा चाहते हैं ऐसा ही होगा लेकिन भक्ति के इस पर्व पर किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना करें और आपके द्वारा किए जाने वाले प्रोग्राम को सुचारू कर दें जिसके बाद श्री मंदिर हनुमान सेवा समिति ने शिव चौक पर लगी सभी लाइटें और डीजे चलवा दिया और शामली का जिगर कहा जाने वाला शिव चौक एक बार फिर से गुलजार हो गया।

एसडीएम शामली सुरजीत सिंह ने बताया कि कुछ विवाद की बात आई थी आपस में मनमुटाव हो गया था चिकित्सा शिविर लगा है और मंदिर के पुजारी के बीच में इसकी सूचना प्राप्त होते ही हम लोग यहां पर आए और हमने समझाया कि यह धार्मिक कार्य है इसमें आपस में कुछ मनमुटाव नहीं रखना चाहिए। हम लोगों ने मंदिर समिति के लोगों को समझाकर जैसी व्यवस्था थी वैसी सुचारू करा दी है। यह कह रहे थे कि हमको कुछ उल्टा सीधा बोल दिया तो हमने कहा कि तो जो भी होगा वह कराइए। शिव भक्ति का जुनून है लोगों के अंदर तो उसमें कोई किसी तरह की कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए। उसमें सब लोग सहमत हो गए और हर्षोल्लास से फिर से सब शुरू कर दिया गया।

मंदिर समिति के संरक्षक अजय संगल ने बताया कि कल शाम को रात्रि के समय कुछ लोगों ने यहां पर माहौल खराब किया। पुलिस वालों ने एसडीएम साहब ने मिलकर सबको समझा दिया और समिति वालों को पूरा आश्वासन दिया आगे से ऐसे कोई घटना नहीं होगी और हमारी जिम्मेदारी है आप इस कार्यक्रम को चालू रखें। यह धार्मिक त्योहार है यह शहर का एक मेन स्थान है जहां पर भोले बाबा की पूजा होती है। सारा पूजा-पाठ कावड़ियों का स्वागत होता है अगर वह बंद रहेगा तो एक अच्छा संदेश नहीं जाएगा प्रदेश में। तो उनके आश्वासन के बाद हनुमान सेवा समिति ने इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से दोबारा शुरू किया। मेडिकल में जो लोग थे उन्होंने कुछ अब पता नहीं किस कारण से थोड़ी सी रात बदतमीजी की थी उन्हें समझा-बुझाकर यहां से भेज दिया गया। कैंप चलाने से हनुमान सेवा समिति को क्या दिक्कत है कोई चाहे 10 कैंप लगा लो हनुमान सेवा समिति वालों को कैंप से कोई नाराजगी नहीं है वह कैंप चलाएं और और ज्यादा अच्छे से व्यवस्था करें।

35

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *