शर्मसार — सौतेली बेटी से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

तनवीर अंसारी

काशीपुर — कुंडा थाना क्षेत्र में पिता के द्वारा सौतेली बेटी से दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मामला संज्ञान में आने के बाद कुंडा थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया।
दरअसल कुंडा थाने के गांव सरवरखेड़ा में रहने वाले वसीम नामक टैक्सी ड्राइवर की 15 साल पहले शादी हुई थी। वर्ष 2008 में ओके व्यक्ति एक अन्य महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया तो पंचायत ने उसे गांव से निकाल दिया था तो वह काशीपुर के मोहल्ला महेशपुरा में किराए के मकान में रहने लगा पड़ोस में ही एक तलाकशुदा महिला भी किराए पर रहती थी जिसके एक बेटा और बेटी है। प्रेम संबंध होने पर टैक्सी ड्राइवर वसीम ने उक्त महिला से निकाह कर लिया और अपने गांव वापस आ गया। दूसरी पत्नी और बच्चों को उसने किराए के मकान में रखवा दिया जबकि खुद पहली पत्नी और बच्चों के साथ पैतृक मकान में रहने लगा। इसी बीच दूसरी पत्नी की बहन और उसका पति भी उसके साथ ही आकर रहने लगे।
वीओ- बीते 19 जुलाई की रात वसीम अपनी दूसरी पत्नी की बेटी को खींच कर अपने कमरे में ले जा रहा था। उस समय दूसरी पत्नी और सौतेला बेटा बाहर गए हुए थे। किशोरी के मौसी ने उसे रोका और किशोरी से बजह कुछ तो रोने लगी इसी बीच किशोरी की मां भी घर आ गई। किशोरी ने सौतेले पिता पर पिछले 8 महीने से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया और विरोध करने पर वह मां और भाई को जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप किशोरी ने अपने सौतेले पिता पर लगाया। जिसके बाद इसकी भनक जब गांव वालों को लगी तो उन्होंने गांव में पंचायत बुलाई पंचायत में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया तो पंचायत में उसे गांव छोड़ने का फरमान सुनाया लेकिन फैसले से नाराज कुछ लोगों ने कुंडा थाना पुलिस को सूचना दे दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 376 और 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।
बाइट- राजेश यादव, कुंडा थाना प्रभारी

36

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *