श्रमिकों के परिश्रम से उत्तराखंड विकास की ओर अग्रसर : कौशिक

हरिद्वार – शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि श्रमिकों के परिश्रम से उत्तराखंड विकास की ओर अग्रसर है। प्रदेश सरकार श्रमिकों के हितों की रक्षा और उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है। यह बात कौशिक ने शुक्रवार को अपने कैंप कार्यालय में विद्युत स्वयं सहायता समूह समिति की नवगठित कार्यकारिणी और उनके अभिनन्दन करने के दौरान कही।

मदन कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार असंगठित क्षेत्र के कर्मियों की आर्थिक व सामाजिक दशा सुधारने के लिए विशेष कदम उठा रही है। भविष्य में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को बीमा और पेंशन की सुविधा प्रदान की जाएगी।

मदन कौशिक ने कहा कि विद्युत स्वयं सहायता समूह समिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारी संगठन को मजबूत करते हुए विद्युत विभाग की कार्यशैली को सुधारने में अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

समिति के संरक्षक पार्षद अनिरुद्ध भाटी ने कहा कि विद्युत स्वयं सहायता समूह समिति के माध्यम से अत्यन्त न्यून वेतन पर हजारों श्रमिक पूरे प्रदेश में जान जोखिम में डालकर सेवा प्रदान कर रहे हैं। सरकार को इसका समाधान करना चाहिए। इस अवसर पर सभी पदाधिकारियों ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का गुलदस्ता भेंटकर भव्य स्वागत किया। इस दौरान पार्षद विनित जौली, राजकुमार, समिति अध्यक्ष नीरज कुमार, सुनील कुमार, धर्मसिंह रावत, रूपेश शर्मा , सुशील कुमार, अजय शर्मा, संदीप गोस्वामी, नरेन्द्र कुमार, मनीष कुमार, चन्द्रकिरण, परवान अली, मनीष चंचल, सोन आदि उपस्थित रहे।

27

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *