भाकियू करेगी 27 जून को अनिश्चितकालीन आंदोलन

तीर्थ चौधरी/ सहारनपुर

सहारनपुर – गंगोह कस्बे मे स्थित निरिक्षण भवन मे आहूत प्रेस वार्ता मे भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारीयो ने बताया कि 27 जून को भारतीय किसान यूनियन उत्तर प्रदेश के साथ साथ उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब मे एक साथ आंदोलन चलायेगी।

गंगोह निरिक्षण भवन मे आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान भाकियू के जिला महामंत्री अशोक ढाल्ला ने बताया कि भारतीय किसान युनियन 27 जून को अपनी किसान हित मे विभिन्न मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेगी। जो उत्तर प्रदेश के हर जिले तहसील पर होगा। जिसमे भाकियू की मुख्य मांगे है। बिजली की जो दरे सरकार बढाने जा रही है वो दरे नाम बढाई जाये, गन्ने का भुगतान ब्याज समेत दिया जाये, स्वामीनाथन की जो रिपोर्ट रूकि पड़ी है वो लागू हो, किसान क्रेडिट कार्ड जिसकी लिमिट 5 साल की होती है, उससे सिर्फ ब्याज लिया जाये 5 साल तक कोई भी पैसा ब्याज से अलग किसानो से ना लिया जाये।भाकियू के कार्यकर्ताओ ने बताया कि हरियाणा मे जो बिजली दरे लागू है, उत्तर प्रदेश मे भी उतनी ही दर से बिजली का बिल लिया जाये।

भाकियू पदाधिकारियो ने कार्यकर्ताओ से कहा कि सभी 27 जून को शूरू होने वाले आंदोलन के लिए जूट जाये ओर सभी किसानो भाईयो से गांव गांव जाकर सहयोग मांगे। यह आंदोलन एक विशाल आंदोलन होगा, जो अनिश्चितकाल के लिए चलेगा।

22

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *