धूमधाम से मनाया गया मातृ-दिवस

पिथौरागढ़ – जिले में मातृ दिवस धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान कई प्रतियोगिताएं भी कराई गई। घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी ने धनौड़ा में बच्चों ने मां पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
इस मौके पर निबंध और ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता कराई गई। निबंध प्रतियोगिता में तोसीब प्रथम, विजय द्वितीय, प्रेमा तृतीय स्थान पर रहीं। ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता में आवेश प्रथम, साउद द्वितीय और कृष्णा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सासाइटी के सदस्य पूजा भट्ट, प्रेमा सुतेड़ी और विनीता जोशी ने मां के महत्व का विभिन्न उदाहरण देकर बताया। उन्होंने कहा कि मां का हमेश आदर करना चाहिए। मां ही बच्चों को सहीं रहा की ओर ले जाती है। भूखे रहकर भी मां बच्चों की देखभाल करती है। इसलिए मां का दिल कभी नहीं दुखाना चाहिए। वहीं बेरीनाग, गंगोलीहाट, थल, मुनस्यारी और धारचूला में मदर्स डे पर कार्यक्रम हुए।
जीआईसी तेजम में मनाया मदर्स डे पर प्रतियोगिता- मुनस्यारी। जीआईसी तेजम में मदर्स डे पर ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता आयोजित की गई। रविवार को प्रधानाचार्य मोहन चंद्र पाठक ने मदर्स डे पर आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आज मां के प्रति आदर सम्मान का दिन है। हमें हमेशा प्यार, त्याग की प्रतिमूर्ति मां का पालन रखना चाहिए। उनका ध्यान रखा चाहिए। संजय सिंह महर ने कहा कि ईश्वर हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने मां को मनाया है। छात्रों ने मां की ममता, प्यार, त्याग से संबंधित ग्रीटिंग कार्ड बनाए। प्रतियोगिता में कुमकुम प्रथम, दिया द्वितीय और नेहा कोरंगा तृतीय स्थान पर रहीं। छात्रा कुमकुम ने तू कितनी अच्छी है और गोकुल ने मां नहीं होती तो हम नहीं हाते कविता सुनाई।
लिटिल एंजल पब्लिक स्कूल में हुए कार्यक्रम- बेरीनाग। लिटिल एंजल पब्लिक स्कूल में मातृ दिवस मनाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने कविता नाटक, गीत प्रतियोगिता करायी गयी। विद्यालय के प्रधानाचार्य गोविंद उपाध्याय ने बताया कि मां को ईश्वर से भी ऊचा दर्जा दिया गया है, इसलिए हमें हर समय मां का सम्मान और आदर देना चाहिए। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य गोविन्द उपाध्याय, विजय पंत, बलवीर राठौर ,चारू पंत ,मीनाक्षी जोशी, सोनी बाफिला, कविता रौतेला, रीता उप्रेती, गायत्री आगरी, संदीप कुमार, महेश भण्डारी, रजनी बेरी उपस्थित रहे।

32

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *