कांग्रेस सोमवार को प्रदेश भर में पीएम का पुतला फूंकेगी

देहरादून – पूर्व पीएम राजीव गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज कांग्रेस सोमवार को प्रदेश भर में पीएम का पुतला फूंकेगी। कांग्रेस ने नैनबाग में एससी युवक की हत्या के मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। साथ ही पीडि़त परिवार को 15 लाख रुपये की सहायता और मृतक जीतेन्द्र दास की बहन को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की है।
रविवार राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल से भाजपा केंद्र की सरकार में है। यदि बोफोर्स में घपला ही था तो देश के चौकीदार ने तब कार्रवाई क्यों न की? अब तरह तरह की बेबुनियाद बातें की जा रही हैं। प्रीतम ने नैनबाग में अनुसूचित जाति के युवक की हत्या के मामले में प्रदेश सरकार पर सवाल उठाया। कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। समाज का हर वर्ग परेशान है। भाजपा सरकार के दो साल के कार्यकाल में अब तक 12 से ज्यादा किसान आत्महत्याएं कर चुके हैं। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नही हो रहा है। गेंहू का समर्थन मूल्य बेहद कम तय किया गया है। 108 सेवा के कर्मचारी सडक़ पर आ चुके हैं। सरकार को किसी की परवाह ही नही है। प्रीतम ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही यात्रा की तैयारियों के लिए कहती आ रही थी। लेकिन सरकार आंखे मूंदे रही। बीते रोज बद्रीनाथ गईँ राज्यपाल ने सरकार की तैयारियों की पोल खोल दी है। सरकार को अब भी चेत जाना चाहिए। चारधाम यात्रा राज्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। सरकार को कांग्रेस से जो भी सहायता अपेक्षित होगी, दी जाएगी।
पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व विधायक राजकुमार, उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, गरिमा महरा दसौनी, लालचंद शर्मा, लाखीराम बिजल्वाण, हिमांशु बिजल्वाण, गौरव चौधरी, गिरीश चंद्र पुनेड़ा, दीवान सिंह तोमर, महेश जोशी आदि मैजूद रहे।

29

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *