भाजपाईयों ने अंग्रेजों की मुखबरी का काम किया : धस्माना

देहरादून – प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूद्रपुर में चुनावी जनसभा में खुद का प्रचार किया और हजार मोदी भी आ जाये कांग्रेस को समाप्त नहीं होगी।
श्री धस्माना ने कहा कि पांच वर्षों में केंद्र ने केदारपुरी और आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए एक भी रुपया नही दिया है और यूपीए दो की सरकार के समय में 7500 करोड़ रूपये भी पूरे जारी नहीं किये गये है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि पांच वर्ष के कार्यकाल में केन्द्र सरकार ने केदारपुरी के पुनर्निर्माण के लिए अब तक कितना पैसा दिया है का खुलासा करें। उन्होंने कहा कि परिवर्तन रैली में जो कांग्रेस ने सवाल उठाये थे उन पर न तो भाजपा ने कोई जवाब दिया है और न ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया है। इससे साबित होता है कि भाजपा के पास इसका कोई जवाब है ही नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हुए है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में खनन माफियाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में ही वन व पुलिस कर्मचारियों पर डम्पर चलाने का काम किया गया और केन्द्र की वित्त पोषित योजनाओं का कोई जिक्र तक नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो कांग्रेस पर हमले किये है उसमें किसी भी प्रकार की कोई सच्चाई नहीं है और आईएमए, आरआईएमसी केवल पांच साल से नहीं है यह तो सन 1942 से ही विद्यमान है तो किस आधार पर प्रधानमंत्री ने इसका जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में किये गये वायदों पर मौन रहे और कहते है कि कांग्रेस के लोग डरते है हम निडर है, महात्मा गांधी, स्वर्गीय इंदिरा गांधी व राजीव गांधी ने देश के लिए अपना बलिदान दिया और आजादी के आंदोलन में भाजपाई अंग्रेजों की मुखबरी का काम करने में जुटे हुए थे। उन्होंने कहा कि जहां पर मोदी अपना भाषण दे रहे थे उस जनपद के छह किसानों ने आत्महत्या की लेकिन प्रधानमंत्री ने एक भी शब्द संवेदना के व्यक्त नहीं किये, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दून में पुलवामा के तीनों शहीदों के परिजनों से भेंट की और इसका किसी भी प्रकार से प्रचार प्रसार नहीं किया। उन्होंने कहा कि चावल व गेहूं के दाम बढ़ा दिये गये है और राशन की दुकानों से चीनी और मिट्टी का तेल गायब हो गया है। उन्होंने कहा कि सैन्य बलों के नाम पर बीजेपी राजनीति कर रही है जबकि चुनाव आयोग ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि सेना व सैन्य बलों का जिक्र नहीं किया जाना चाहिए लेकिन इसके बावजूद भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिक्र कर सैन्य बलों के नाम का दुरूपयोग किया है। उन्होंने कहा कि सैनिकों की बात प्रधानमंत्री कर गये और कहा कि पांचवा धाम सैनिक धाम है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद सेनि मेजर जनरल बी सी खंडूडी को डिस्पोजबल की तरह पोस्टर से भी गायब कर दिया और कर्नल अजय कोठियाल को टिकट देना मुनासिब भी नहीं समझा। कांग्रेस हटाओ गरीबी हट जायेगी पर कहा कि नोटबंदी व जीएसटी के बाद लाखों लोग बेरोजगार हुए और पांच साल तक कांग्रेस को गाली देते रहे और 72 हजार रूपये को बीस प्रतिशत गरीब लोगों को देने का कांग्रेस ने वायादा किया है और कांग्रेस ने राष्ट्रीय आंदोलनों में प्रतिभाग किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। उन्होंने कहा कि स्टार प्रचारकों में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट, ज्योतिराय सिंधिया, अशोक गहलौत, अंबिका सोनी, प्रीतम सिंह, हरीश रावत, इंदिरा हृदयेश, किशोर उपाध्याय सहित 40 स्टार प्रचारक है। इस अवसर पर वार्ता में मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी, प्रवक्ता गरिमा दसौनी मेहरा, लाखीराम बिजल्वाण, विकास नेगी, महेश जोशी आदि उपस्थित थे।

18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *