मनीष सिसोदिया के यूपी दौरे पर भाजपा की खुली चुनौती


लखनऊ……..

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा के पहले भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के प्रदेश दौरे के बाद यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मनीष सिसोदिया और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सूबे में विकास और कोविड-19 के मैनेजमेंट को लेकर बहस पर खुली चुनौती दी है।
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मैंने 5 सवाल पूछे थे, लेकिन उन्होंने आज तक उसका कोई जवाब नहीं दिया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया यूपी आकर कुर्सी लगाकर झूठ बोलकर और नौटंकी करके चले गए लेकिन जवाब उन्होंने भी नहीं दिया। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आगे कहा है कि, यूपी में दो करोड़ से ज्यादा कोविड टेस्ट कराए गए. दिल्ली सरकार बताए कि उन्होंने कितने टेस्ट कराए हैं?
सिद्धार्थ नाथ सिंह अरविंद केजरीवाल के पूर्वांचलियों को ले कर दिए गए बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी यूपी में चुनाव लड़ने का मंसूबा रखती है, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बताना होगा कि क्या उन्होंने पूर्वांचलियों का अपमान किया है या नहीं? उन्होंने कहा था कि यूपी और बिहार के लोग 500 रुपए का टिकट लेकर दिल्ली आते हैं और पांच लाख का कोविड इलाज कराकर चले जाते हैं. उनके इस बयान पर दिल्ली हाईकोर्ट ने भी उन्हें फटकार लगाई थी या नहीं?
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि, ष्यूपी सरकार ने 2 यूनिवर्सिटी और 52 मेडिकल कॉलेज खोले हैं। इसके बाद उन्होंने दिल्ली सरकार पर एक और सवाल उठाया. उन्होंने पूछा कि दिल्ली सरकार बताए कि उसने कितनी यूनिवर्सिटी और मेडिकल कॉलेज खोले हैं? साथ ही, सिद्धार्थ सिंह ने आम आदमी पार्टी को खुली चुनौती देते हुए कहा है यूपी की जनता कभी भी आम आदमी पार्टी को स्वीकार नहीं करेगी।

269

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *