सोनिया ने पार्टीजनों के साथ सांगठनिक बदलावों, नए अध्यक्ष की नियुक्ति और अन्य मुद्दों पर किया मंथन

नई दिल्ली —–

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक में में पार्टी की भविष्य की रणनीति, पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति और सांगठनिक बदलावों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में सक्रिय नेतृत्व और व्यापक सांगठिन बदलावों की मांग करते हुए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को पत्र लिखने वाले नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, शशि थरूर भी शामिल हैं। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अंबिका सोनी, अशोक गहलोत, पी चिदंबरम, कमलनाथ और हरीश रावत भी मौजूद हैं।

सोनिया के आवास 10 जनपथ पर चल रही इस बैठक में सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की बैठक की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यममंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका रही। कमलनाथ ने कुछ दिनों पहले भी सोनिया से मुलाकात की थी। सूत्रों के अनुसार बैठक में सोनिया गांधी और पार्टी नेताओं के बीच पार्टी की वर्तमान स्थिति और भविष्य की रणनीतियों पर विस्तार से बातचीत हुई।

बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ प्रदेशों के उप-चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के आधार पर कांग्रेस नेताओं ने बैठक में एक बार फिर जोर दिया कि पार्टी के सांगठनिक स्वरूप को सक्रिय किए बिना अपेक्षित नतीजे हासिल नहीं किए जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर चर्चा की गई। बैठक में राहुल गांधी को पार्टी का पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने के मुद्दे पर भी विचार किया गया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के ज्यादातर नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व संभालें।

175

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *