हरियाणा से ऑनलाइन बुकिंग पर हल्द्वानी पहुंच रही अवैध शराब

हल्द्वानी। हल्द्वानी में भारी मात्रा में हरियाणा ब्रांड की अवैध देसी और अंग्रेजी शराब की तस्करी होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है हल्द्वानी, दिल्ली और हरियाणा में शराब तस्करों के बीच चेन बनी है। माफिया ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कराकर शराब की खेप पहुंचा रहे हैं।
मुखानी में 9 जनवरी को किसी ने पुलिस और एसओजी को सूचना देकर 26 पेटी हरियाणा ब्रांड की अवैश शराब पकड़वाई थी। पुलिस ने तस्करी के आरोपी दिल्ली के आरोपी शिव कुमार उर्फ शंभू और बिहार निवासी अभिषेक को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया कि हल्द्वानी में भारी मात्रा में हरियाणा ब्रांड की अवैध शराब की तस्करी हो रही है। इसी साल वह दूसरी बार शराब लेकर आए थे। सूत्रों के अनुसार पकड़े गए तस्करों ने खुलासा किया कि शराब तस्करी में हल्द्वानी से लेकर दिल्ली और हरियाणा की बड़ी चेन काम करती है। हल्द्वानी में बैठे तस्कर शराब की ऑनलाइन बुकिंग करते हैं। नेट बैंकिंग के माध्यम से पैसा सीधे बाहर बैठे तस्करों के खातों में भेजा जाता है। रुपये खाते में आने के बाद पहले कुछ लोग शराब कार से दिल्ली पहुंचाते हैं। वहां से दूसरे लोगों को हल्द्वानी तक शराब छोडऩे की जिम्मेदारी दी जाती है। उसके बाद हल्द्वानी में बैठे शराब तस्कर माल को अलग-अलग माध्यमों से नगर और आसपास के क्षेत्रों में ठिकाने लगाते हैं। बाद में वह अलग-अलग माध्यमों से पहाड़ को भी अवैध शराब की सप्लाई कराते हैं।
सूत्रों के अनुसार शराब माफिया अवैध शराब की तस्करी में मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इसमें 50 से 80 फीसदी तक का मुनाफा होता है। मुनाफे को हरियाणा, दिल्ली और हल्द्वानी में बैठे तस्कर बराबर बांटते हैं।

18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *