इंग्‍लैंड में मिला नए प्रकार का कोरोना वायरस, पीएम जानसन ने कहा यह फैला सकता है महाविनाश

लंदन (ईएमएस) ——-

इंग्‍लैंड में एक नए प्रकार का कोरोना वायरस मिलने के बाद खलबली मच गई है। वैज्ञानिकों को डर है कि नया वायरस संक्रमण को तेजी से फैला सकता है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर देश के लिए विनाशकारी होगी। उन्‍होंने कहा कि देश को एक बार फ‍िर कठोर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव मैट हैंकॉक ने कहा है कि दक्षिण लंदन के टीयर-3 में जाने का मतलब है कि यहां के थ‍िएटरों के साथ-साथ पब, रेस्‍तरां और अन्‍य गेस्‍ट हाउसों को बंद करना होगा। हैंकॉक ने एक नए प्रतिबंधों की ओर संकेत देते हुए कहा है कि यह कार्रवाई पूरी तरह से आवश्‍यक है। उन्‍होंने कहा कि यह कार्रवाई लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी है।

उन्‍होंने कहा कि शुरुआती कार्रवाई से कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण पाने में आसानी होगी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने संसद को बताया कि इससे दीर्घकालिक समस्‍याओं को रोका जा सकता है। उल्लेखनीय है कि देश में अब तक कोरोना वायरस के 2,01,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 7,000 से अधिक लोगों की अस्‍पताल में मौत हो चुकी है। लंदन में कोरोना वायरस के मरीज रोज बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है।

279

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *