मुफ्त प्लाट मिलने की अफवाह सुन लोगों ने सरकारी जमीन पर किया कब्जा, बीएमसी ने अतिक्रमणकारियों को हटाया

मुंबई —–

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से अफवाह उड़ रही है कि विक्रोली में बेघरों को मुफ्त में जमीन दी जाएगी। इसके बाद धीरे-धीरे यहां लोगों की भीड़ इकठ्ठी होने लगी और उन्होंने वहां कब्जा जमा लिया। इसके बाद बीएमसी ने पुलिस की सहायता से किसी तरह लोगों को वहां से हटाया, लेकिन कुछ लोग अब भी तंबू लगाकर वहां जमीन पाने की आस में डटे हुए हैं। दरअसल, अफवाह उड़ी थी सैंकड़ो एकड़ जमीन का मालिक मर गया है और उसकी बेटी गरीबों को जमीन बांट रही है। एक अफवाह ये भी थी कि जिन लोगो ने जमीन पर अतिक्रमण किया हुआ है और उन्हें जमीन फ्री दी जा रही है। इस मामले में फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।   

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों को दो अलग-अलग मैसेज मिले थे। पहला जमीन फ्री में दी जा रही है और दूसरा जमीन के मालिक की मौत हो गई है और उसकी बेटी अपने पिता की याद में गरीबों में जमीन बांट रही है। इसके बाद धीरे-धीरे आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और जमीन पर कब्जा कर लिया।

विक्रोली पुलिस ने स्थानीय बीएमसी कर्मचारियों के साथ मिलकर अतिक्रमण हटा दिया है, लेकिन कुछ लोग अभी भी मुफ्त में जमीन पाने की उम्मीद में भूखंड के आसपास रह रहे हैं। स्थानीय शिवसेना विधायक सुनील राउत ने कहा कि हम लोगों को इस तरह से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की अनुमति नहीं दे सकते, इसलिए अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

132

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *