उत्तरप्रदेश में संगठन विस्तार को लेकर 28 दिसंबर से जेपी नड्डा करेंगे बैठक

लखनऊ ——–

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 28 दिसंबर से आरंभ होने वाले दो दिवसीय दौरे से पूर्व उत्तर प्रदेश भाजपा में संगठन विस्तार की तैयारी है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों की नियुक्ति के अलावा मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रदेश प्रमुखों की तैनाती भी होगी। सबसे अधिक खींचतान भारतीय जनता युवा मोर्चा व महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए है। वहीं किसान व अनुसूचित जाति मोर्चा के लिए दमदार नेता की तलाश जारी है। बता दें कि प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और सह संगठन महामंत्रियों की नियुक्ति के बाद से संगठन विस्तार की गतिविधियां तेज हो गई हैं। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल नियुक्तियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं।

यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पकहते हैं कि सबकुछ तैयार है। बस निर्णय लेना है जो जल्द ही हो जाएगा, क्योंकि विस्तार की तैयारी है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों की नियुक्ति के अलावा मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रदेश प्रमुखों की तैनाती भी होगी. सबसे अधिक खींचतान भारतीय जनता युवा मोर्चा व महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए है। वहीं किसान मोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा के लिए पार्टी दमखम वाले नेता की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुता‎बिक भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए आधा दर्जन से अधिक दावेदार जोड़तोड़ में लगे हैं। माना जा रहा है कि भाजपा की बी टीम कहलाने वाले भाजयुमो की कमान ब्राह्मण अथवा ठाकुर समाज के कार्यकर्ता को सौंपी जा सकती है। दावेदारों में जिन नामों की चर्चा जोरों पर है, उसमें प्रांशु दत्त द्विवेदी, मिथलेश त्रिपाठी, अभिषेक कौशिक, वरुण गोयल, हर्षवर्धन सिंह और कमलेश मिश्र का नाम प्रमुख हैं। महिला मोर्चा में मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह का कार्यकाल बढ़ाने की पैरोकारी में एक वर्ग जुटा है। वहीं अर्चना मिश्रा को ब्राह्मण कोटे में दायित्व सौंपे जाने की उम्मीद जताई जा रही है। रश्मि रावल पर भी पार्टी की निगाहें हैं। किसान मोर्चे को लेकर कश्मकश जारी है। किसान आंदोलन को देखते हुए पार्टी दमखम वाले नेता ढ़ूंढ़ रही है। वहीं दलित पालिटिक्स पर भी पार्टी ध्यान दे रही है। पार्टी उसी को टिकट देगी जो दलित समाज को संदेश दे सके।

235

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *